Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यShahbad Dairy Massacre : हत्या के पहले नाबालिग के साथ हुआ था...

Shahbad Dairy Massacre : हत्या के पहले नाबालिग के साथ हुआ था दुष्कर्म, पर आरोपी साहिल नहीं

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 28 मई को हुए निर्मम हत्याकांड में अब नया खुलासा हुआ है। एफएसएल रिपोर्ट के इस खुलासे से केस में नया मोड़ आ सकता है। माना जा रहा है कि उस शख्स के सामने आने के बाद इस केस को नया एंगल भी मिल सकता है जो पुलिस को अपना केस मजबूत बनाने में मददगार हो सकता है।

नई दिल्ली । दिल्ली के शाहबाद डेयरी में 60 सेकंड में 34 वार कर जिस बेरहमी से नाबालिग लड़की को मौत के घाट उतारा गया था, उस हत्याकांड में अब एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यह खुलासा एफएसएल रिपोर्ट में हुआ है। 

एफएसएल ने सौंपी पुलिस को रिपोर्ट

इस मामले में रोहिणी एफएसएल ने पुलिस को रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि किशोरी के साथ हत्या से कुछ घंटे पहले शारीरिक संबंध बनाए गए थे।

एफएसएल ने पोस्टमार्टम के दौरान किशोरी के शरीर से नमूने एकत्रित किए थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि डीएनए के नमूने आरोपी साहिल खान के नहीं है। पुलिस अब किशोरी के उस साथी का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिसके साथ उसकी दोस्ती थी।

इस खुलासे से केस में आ सकता है नया मोड़

एफएसएल रिपोर्ट के इस खुलासे से केस में नया मोड़ आ सकता है। माना जा रहा है कि उस शख्स के सामने आने के बाद इस केस को नया एंगल भी मिल सकता है जो पुलिस को अपना केस मजबूत बनाने में मददगार हो सकता है।

इस केस में कब क्या हुआ

28 मई की रात 8:42 मिनट पर शाहबाद डेरी के बी-ब्लाक की गली में दर्जनों लोगों की मौजूदगी में आरोपित साहिल खान ने 16 वर्षीय साक्षी पर चाकू से ताबड़-ताेड़ वार कर हत्या कर दी। आरोपित ने साक्षी पर चाकू से 34 वार किए।इसके बाद बड़ा-सा पत्थर उठाकर साक्षी के सिर पर प्रहार किया।किशोरी की हत्या उस वक्त की, जब वह अपनी सहेली के बच्चे की जन्मदिन पार्टी में जा रही थी।
अगले दिन 29 मई को इस हत्याकांड का 66 सेकेंड का वीडियो इंटरनेट मीडिया प्रसारित हुआ और इस हत्यारे की दरिंदगी देखी तो देशभर के लोग सकते और गुस्से में आ गए। इसके बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आरोपित साहिल को उसकी बुआ के घर से गिरफ्तार किया।पुलिस ने बताया कि आराेपित और किशोरी दोस्त थे। किशोरी ने साहिल से बात बंद कर दी और एक अन्य से दोस्ती कर ली, इस से नाराज होकर आरोपित ने इस वारदात को अंजाम दिया।
30 मई को किशोरी की हत्या पर दुख जताने के लिए विभिन्न दलों के नेताओं का शाहबाद डेरी में जमावड़ा लगने लगा। उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के सांसद हंसराज हंस किशोरी के पिता व अन्य परिजनों से मिले और न्याय दिलाने का वादा किया। शिक्षा मंत्री आतिशी, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल समेत कई हिंदूवादी संगठन के नुमाइंदे शाहबाद डेरी पहुंचे और साक्षी के स्वजन को ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साक्षी के स्वजन को 10 लाख की आर्थिंक मदद की घोषणा की। इस बीच, पुलिस आरोपित साहिल खान को रोहिणी कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
31 मई को शाहबाद डेरी में कुछ संगठनों के साक्षी के न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाला। अनुसूचित जाति जनजाति आयोग की टीम भी साक्षी के घर पहुंची और स्वजन से घटना का ब्योरा लिया।
1 जून को पुलिस ने आरोपित को दोबारा रोहिणी कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने तीन के लिए पुलिस रिमांड दिया।
2 जून को दिल्ली पुलिस आरोपित से हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद करने में कामयाब हुई।चाकू रिठाला के पास पार्क से बरामद किया गया।
3 जून को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग की सिफारिश के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी में आरोपित के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट की धारा भी जोड़ी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments