Wednesday, October 23, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : फिर से जंतर-मंतर पर धरना दे सकते हैं रेसलर, पुलिस...

Delhi : फिर से जंतर-मंतर पर धरना दे सकते हैं रेसलर, पुलिस तैनात

पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने नये सिरे से जंतर-मंतर पहुंचकर घरने पर बैठने के दिए संकेत

Delhi News : दुनियाभर में देश का नाम गौरवान्वित करने वाले कुछ पहलवानों से यौन शोषण का मामला एक बार फिर जोर पकड़ सकता है।  इस मामले में अब पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने नये सिरे से धरने पर बैठने के लिए आज जंतर-मंतर पहुंच सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी भी तैनात की है। दिल्ली पुलिस ने थ्री लेयर सुरक्षा जंतर मंतर पर तैनात किए हैं। 

धरना शुरू होने से धारा 144 लागू

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने बुधवार को अपने-अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया था कि गुरुवार को दोपहर दिल्ली के राजघाट पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। अपने ट्वीट के लास्ट में पहलवानों ने जय हिंद भी लिखा है। इस ट्वीट के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि तीनों पहलवान रेसलर के यौन शोषण को लेकर अपनी बात मीडिया के सामने रख सकते हैं। इस बात की भनक लगते ही दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर सुरक्षा का सख्त पहरा लगा दिया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के प्रदर्शन को देखते हुए धरना शुरू होने से पहले ही धारा 144 लागू कर दिया है। 

संसद भवन कूच के बाद धरना हो गया था समाप्त

बता दें कि 29 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों द्वारा संसद की ओर कूच करना महंगा पड़ गया था। पुलिस ने धारा 144 का गंभीर उल्लंघन मानते हुए न केवल पहलवानों को हिरासत में ​ले लिया बल्कि विभिन्न धाराओं में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट व अन्य के खिलाफ मामले भी दर्ज किए थे। उसके बाद अलग-अलग स्तरों पर बैठक के बाद पहलवानों ने धरना समाप्त घोषित कर दिया था। पहलवानों ने कहा था कि वो लोग भारतीय कुश्ती संघ बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले का निपटारा अदालत के जरिए करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments