Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRएमसीडी के खिलाफ रोहिणी में लोगों का प्रदर्शन, एमसीडी पर मनमाना जुर्माना...

एमसीडी के खिलाफ रोहिणी में लोगों का प्रदर्शन, एमसीडी पर मनमाना जुर्माना लगाने का आरोप

दिल्ली दर्पण
नई दिल्ली, 5 अगस्त 2024। एमसीडी रोहिणी में वार्ड 53 और 54 की ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों के निवासियों पर सोसाइटी के प्रांगण में गीले कूड़े की कंपोस्टिंग करने का दबाव बना रही है। सोसाइटियों को ऐसा नहीं करने पर हर महीने ₹10000 का जुर्माना लगाने का नोटिस भेजा गया है। एमसीडी की तानाशाही और एक तरफ़ा कार्यवाही का विरोध करने के लिए आज रोहिणी इलाके की लगभग 70 से भी अधिक ग्रुप हाउसिंग सोसाइटियों के प्रतिनिधि रंग रसायन सोसाइटी सेक्टर 13 रोहिणी के प्रांगण में एकत्रित हुए। इस मीटिंग में उपस्थित सोसाइटियों के प्रतिनिधियों ने बताया की एमसीडी अपनी जिम्मेवारी को ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों के निवासियों पर थोप रही है।

सभी ने लगभग एक स्वर में इस पर विरोध जताया और सामूहिक रूप से इसका बहिष्कार करने का फ़ैसला किया है। गीले कूड़े के निस्तारण का कार्य सिर्फ़ वार्ड 53 और 54 की ग्रुप हाउसिंग निवासियों से करवाना उनके साथ किया गया सौतेला व्यवहार है जिसको बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।
इस मीटिंग का सफल आयोजन फेडरेशन आफ रोहिणी ग्रुप हाउसिंग सोसाइटीज, वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 13 रोहिणी, नेबरिंग सोसाइटी यूनिटी फोरम रोहिणी ने संयुक्त रूप से मिलकर किया। मीटिंग का संचालन श्री वी पी राठी, श्री एन डी सिंगल, श्री पी एस बहल और श्री अशोक दीक्षित ने किया। सभी ने इस विषय पर अपने विचार व समाधान साझा किए।
श्री आनंद जैन, श्री रवि शर्मा श्रीमती सीमा अग्रवाल, श्री एल डी मदान, श्री एन एस विर्क, श्री पवन चोपड़ा, श्री सुरेश अग्रवाल जी वा अन्य गणमान्य सदस्य इस मीटिंग में सम्मिलित थे।
एक मत से इस रेजोल्यूशन को पास किया गया कि सभी इस तानाशाही फरमान का एक जुट हो कर विरोध करते रहेंगे जब तक आदेश वापस नहीं लिया जाता है। भविष्य में जो जरूरी कदम है, सब मिलकर उठायेंगे। इससे जुड़े सरकारी विभागों से संपर्क कर इस जटिल समस्या का हल निकालने का प्रयास होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments