Friday, September 20, 2024
spot_img
HomeMCDकूड़ेघर की जगह बना बुजुर्गों का मनोरंजन केंद्र: प्रवीण खंडेलवाल ने किया...

कूड़ेघर की जगह बना बुजुर्गों का मनोरंजन केंद्र: प्रवीण खंडेलवाल ने किया उद्घाटन 

दिल्ली दर्पण

नयी दिल्ली,6 अगस्त 2024। जहां पहले कूड़ा हुआ करता था अब बुजुर्ग वहां सुकून से अपना समय व्यतीत कर सकेंगे। अशोक विहार फेस 1 में कूड़े घर की जगह एक वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र की शानदार बिल्डिंग बनाई गई है, जिसका उद्घाटन स्थानीय सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने विगत रविवार 4 अगस्त को किया । दिल्ली नगर निगम ने कूड़ा घर आरडब्ल्यूए को दिया और आरडब्ल्यूए  ने आपस में मिलकर इस मनोरंजन केंद्र को तैयार किया।

रास्ते में मुश्किलें बहुत सी थी,अलग-अलग पार्टी के कुछ लोगों ने इसके निर्माण में बाधाए पैदा की,लेकिन कोर्ट ने सही का साथ देते हुए फैसला उनके हक में लिया,जिसके चलते रविवार को स्थानीय सांसद प्रवीण खंडेलवाल द्वारा इसका उद्घाटन किया गया, 

इस मौके पर प्रवीण खंडेलवाल ने स्थानीय निगम पार्षद योगेश वर्मा की सराहना करते हुए उनका आभार जताया, उन्होंने ऐलान किया कि ऐसे और मनोरंजन केंद्र बनाए जाएंगे और उनकी कमान आरडब्ल्यूए या क्रेडिबल समाज को सौपी जाएगी, जिसके लिए फंड की व्यवस्था सरकार द्वारा की जाएगी,उन्होंने ऐलान में की भी बताया की सरकार एक मोबाइल एप्लीकेशन पर काम कर रही हैं जिससे आप घर बैठे शिकायत दर्ज कर सकते है।

अशोक विहार में बना वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केंद्र बुजुर्गों में  सामाजिक समर्थन और सामाजिक एकता का भाव पैदा करेगा, जिससे बुजुर्गों में सक्रियता बनी रहेगी, एक नयी बात यह भी थी ऐसा पहली बार हुआ होगा की पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता की बीजेपी मौजूदा निगम पार्षदों ने तारीफ की।मौके पर स्थानीय सांसद प्रवीण खंडेलवाल के साथ-साथ, स्थानीय निगम पार्षद योगेश वर्मा, पूर्व पार्षद सुरेश भारद्वाज, पूर्व विधायक हरिशंकर गुप्ता, ललित गर्ग और अन्य लोग भी शामिल थे, स्थानीय आरडब्ल्यूए ने सभी लोगों का धन्यवाद किया जिनके सहयोग से ये कार्य संभव हो पाया, सभी जनप्रतिनिधियों ने बुजुर्गों से बातचीत की और खानपान के पश्चात कार्यक्रम का समापन किया गया।

ढलावघर की जगह बनाया गया यह केंद्र वरिष्ठ लोगों के लिए सरकार की ओर से दिया गया एक उपहार है, जिसके कारण उसे क्षेत्र के बुजुर्गों में खुशी की एक लहर आई है, दिल्ली दर्पण टीवी ने भी केंद्र की संचालन समिति और प्रमुख लोगों से बात की।

ReplyForwardAdd reaction
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments