Friday, September 20, 2024
spot_img
HomeMCD'एक पेड़ और एक पार्क अपनी मां के नाम' श्रीमती कौशल्या वर्मा...

‘एक पेड़ और एक पार्क अपनी मां के नाम’ श्रीमती कौशल्या वर्मा पार्क में वृक्षारोपण अभियान

दिल्ली दर्पण 

नई दिल्ली,

पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत देश के बहुत से भागों में पेड़ लगाने की पहल की गई है, ऐसी ही एक पहल आज क्षेत्रीय निगम पार्षद श्री योगेश वर्मा, पूर्व उप महापौर/नेता सदन ने सी ब्लॉक स्थित श्रीमती कौशल्या वर्मा पार्क में विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम से की। इस अवसर पर दांत के आकार के गमलों में और पार्क में वृक्षारोपण किया गया। इस पहल का उद्देश्य यह संदेश देना था कि जिस प्रकार हम अपने दांतों की सुरक्षा करते हैं, उसी प्रकार हमें पेड़ों की भी सुरक्षा करनी चाहिए।

इस कार्यक्रम में केशव पुरम की उपयुक्त, श्रीमती वंदना राव, और स्थानीय निवासी श्री मखीजा जी, श्री अभिषेक गुप्ता, श्री अनुराग बंसल, श्री अनिल यादव, श्री आशीष गुप्ता, श्री आशीष जैन भी उपस्थित रहे। सभी ने इस पहल की सराहना की और पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर जोर दिया।

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं ने भी अपने संकल्प को व्यक्त किया कि वे अब इस पार्क की सफाई व्यवस्था का पूर्ण रूप से ध्यान रखेंगी और इसे और अधिक सुंदर बनाएंगी, ताकि क्षेत्र के अंदर पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, जो कि आज देश की सबसे बड़ी जरूरत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments