Thursday, September 19, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRयुवा कांग्रेस का राजीव गांधी को भव्य नमन, देवेंद्र यादव ने दी...

युवा कांग्रेस का राजीव गांधी को भव्य नमन, देवेंद्र यादव ने दी छात्रों को छात्रवृत्ति की सौगात

भारत की युवा कांग्रेस ने तालकटोरा स्टेडियम में श्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर ‘हम में है राजीव’ एक विशाल समागम कार्यक्रम का आयोजन किया।

Highlights

तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया ‘हम में है राजीव’, उपस्थित रहे देशभर के कांग्रेस प्रतिनिधि।

श्री देवेंद्र यादव ने प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि के साथ-साथ मेधावी छात्रों को दी छात्रवृत्ति की सौगात।

दिल्ली दर्पण टीवी, सिया शर्मा

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की जयंती पर भारतीय युवा कांग्रेस और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। भारत की युवा कांग्रेस ने तालकटोरा स्टेडियम में श्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर ‘हम में है राजीव’ एक विशाल समागम कार्यक्रम का आयोजन किया।वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्री देवेंद्र यादव ने भी प्रदेश कार्यालय में श्री राजीव जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

श्री देवेंद्र यादव ने प्रातः राजीव जी की समाधि वीर भूमि पर प्रार्थना करने के बाद राजीव भवन में कांग्रेस नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राजीव गांधी जी को याद किया। श्री राजीव गांधी के जन्म दिवस पर उन्होंने प्रधान महेंद्र यादव छात्रवृत्ति योजना के तहत मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित भी किया। जिसके बाद वे ‘हम में है राजीव’ कार्यक्रम में भी उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में देशभर के युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता के साथ-साथ समाज के प्रतिष्ठित समाजसेवी भी उपस्थित रहे। जिसमें एआईसीसी महासचिव श्री सचिन पायलट, मीडिया विभाग के अध्यक्ष श्री पवन खेड़ा,और एआईसीसी महासचिव और लोकसभा सांसद श्री तारिक अनवर, श्री देवेंद्र यादव और बहुत से जनप्रतिनिधि शामिल थे।

दीप प्रज्वलित कर शुरुआत के बाद अनेक सांस्कृतिक और अन्य संगीत के कार्यक्रमों के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी गई। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने देश के प्रति श्री राजीव गांधी के योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा श्री राजीव गांधी जी आधुनिक भारत के वास्तुकार थे।जिन्होंने भारत को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया और उनकी दूरदर्शिता का फायदा देश आज भी उठा रहा है।

ReplyForwardAdd reaction
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments