Friday, September 27, 2024
spot_img
HomeMCDMCD स्टैंडिंग कमेटी मेंबर का Election जीती BJP, Congress-AAP वोटिंग में ...

MCD स्टैंडिंग कमेटी मेंबर का Election जीती BJP, Congress-AAP वोटिंग में शामिल नहीं

Delhi में MCD सदन में MCD Standing Committee चुनाव में परिणाम सामने आ चुका है. एक रिक्त पद पर BJP ने जीत दर्ज की है. MCD के सदन में स्थाई समिति के एक सदस्य के रिक्त पद पर BJP पार्षद सुंदर सिंह तंवर जीते हैं. उन्हें 115 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी Aam Adami Party की उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं मिला.

AAP-Congress ने भाग नहीं लिया

चुनाव में 115 पार्षदों ने ही हिस्सा लिया, जबकि सदन में 249 पार्षद हैं. Aam Adami Party और Congress के पार्षदों में चुनाव में हिस्सा नहीं लिया. अब स्थाई समिति में BJP को बहुमत प्राप्त हो गया है. समिति के 18 सदस्यों में BJP के 10 और Aam Adami Party के 8 सदस्य हैं. समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव में BJP की जीत सुनिश्चित दिख रही है. समिति के इन दोनों पदों का चुनाव अगले महीने होने की संभावना है.

आपको बता दें कि MCD में Standing Committee के 18वें सदस्य के चुनाव के लिए कुल 2.5 घंटे का समय किया गया था. लेकिन चुनाव मात्र एक घंटे में ख़त्म हो गया. क्योंकि केवल BJP के पार्षद ही वोटिंग में हिस्सा ले रहे थे. जबकि Aam Adami Party के पार्षदों ने इस चुनाव का बहिष्कार किया था. Congress ने कल ही चुनाव से दूर रहने की घोषणा कर दी थी.

AAP ने प्रदर्शन किया

इससे पहले Delhi की Mayor Shelly Oberoi ने MCD Commissioner को 5 अक्तूबर को स्थायी समिति के सदस्य के लिए चुनाव कराने का निर्देश दिया था. Mayor Shelly Oberoi ने MCD Commissioner को पत्र लिखा. उन्होंने Commissioner द्वारा घोषित Standing Committee सदस्य के चुनाव को अवैध घोषित किया. उधर, Aam Adami Party के विधायक Delhi Assembly के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया.

अंशु ठाकुर दिल्ली दर्पण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments