Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअपराधघर में बंद कर सास को धीरे - धीरे मौत के मुंह...

घर में बंद कर सास को धीरे – धीरे मौत के मुंह में धकेल रही थी बहु

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर।। फरीदाबाद के एनआईटी क्षेत्र से सास बहु के रिश्ते को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक इकलोती बहु ने प्राॅपर्टी के लिये अपनी सास को घर में बंद किया हुआ था और उसे लगातार प्रताड़ित कर रही थी, जिसकी गुप्त सूचना पर महिला आयोग की सदस्य रैनू भटिया पुलिस के साथ उस घर में गई जहां उन्होंने बुजुर्ग महिला को बेहद ही गंभीर हालत में बेसुध पाया, पीडित बुजुर्ग महिला को आनन फानन में सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां कई डाक्टरों की टीमें उनका उपचार कर रही हैं। 

सास बहु में नोंक-झोंक की खबरें जरूर सुनने को मिलती है मगर ये नोंक-झोंक भरी तकरार ऐसा रूप भी ले सकती है ऐसा पहली बार देखा गया है, मामला फरीदाबाद के एनआईटी क्षेत्र का हैं जहां एक लालची बहु ने प्राॅपर्टी के लालच में अपनी सास को इस कदर प्रताड़ित किया है कि बुजुर्ग महिला बेसुध ही हो गई है। सिविल अस्पताल में नजर आ रही है ये वो ही अभागी बुजुर्ग महिला है जिसका इकलोता बेटा करीब एक साल पहले इसे छोडकर इस दुनिया से चला गया, जिसके गम के बादल अभी छटे नहीं थे कि बहु गमों का पहाड लेकर टूट पडी और सिर्फ प्राॅपर्टी के लिये इस बुजुर्ग महिला को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

महिला आयोग की सदस्य रैनू भटिया के मुताबिक उन्हें गुप्त जानकारी मिली कि एक बुजुर्ग महिला को उनकी बहु हद पार करके प्रताड़ित कर रही है जिसकी वजह से उनकी हालत गंभीर है। जिस सूचना पर पहले रैनू भाटिया ने 2 दिनों तक रैकी की और पूरे मामले की असलीयत जानी और फिर पुलिस कर्मियों के साथ घर में घुस गईं, जहां बुजुर्ग महिला की हालत देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई, बेसुध पडी हुई बुजुर्ग महिला की देखभाल के लिये घर में एक छोटे पोते के सिवा कोई नहीं था, आनन फानन में पीडित महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां महिला से बात करने की कोशिश भी गई मगर पिछले कई दिनों से प्रताड़ित हो रही महिला कुछ भी बोलने की हालत में नहीं दिखी। 

महिला आयोग की सदस्य रैनू भटिया ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि पीडित महिला की बहु प्राॅपर्टी के लिये अपनी सास को धीरे – धीरे मौत के मुंह में धकेल रही थी, इतना ही नहीं इस पीडित महिला की 3 बेटियां भी है मगर बहु ने उनका घर पर आना जाना बंद किया हुआ है अगर कोई बेटी घर आती है तो उनके पति के उपर गंभीर घिनौने आरोप लगा दिये जाते हैं। इतना ही नहीं बहु ने अपनी ही 9 साल की बेटी के साथ नंनदोई द्वारा छेडखानी करने का आरोप भी लगाया हुआ है। इन सभी मामलों की अब गहनता से जांच और करवाई की जायेगी और साथ ही बुजुर्ग महिला के बयानों के बाद आरोपी बहु के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments