Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में कोरोना फिर हुआ बेकाबू, लोग हुए परेशान

दिल्ली में कोरोना फिर हुआ बेकाबू, लोग हुए परेशान

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिन प्रतिदीन कोरोना का संक्रमण दिल्ली में बढ़ता ही जा रहा है भर्ती मरीजों की संख्या में हर सप्ताह इजाफा हो रहा है। वही छत्तीसगढ़ में भी मेला का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें 180 लोगों के संक्रमित होने की खबर सामने आई है।

देश में चल रही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर दिल्ली में भी दिखने लगा है। 20 दिन में ही यहां स्थिति पूरी तरह बदल गयी है। कोरोना के सक्रिय मामले, मौत के आंकड़े, संक्रमण दर, औसतन दैनिक मामले और अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या में हर सप्ताह इजाफा हो रहा है। इस स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी चिंता व्यक्त की है और दिल्ली को देश के 10 सबसे प्रभावित शहरों की सूची मे रखा है।राजधानी में  10 से 16 मार्च के दौरान कोरोना के 698मामले आए थे, जबकि 24 से 30 मार्च के बीच 1912 केस आए हैं। इसी प्रकार मौत के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। 10 से 16 मार्च के बीच 4 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 24 से 30 मार्च को यह आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया है। कुल मरीजों की बात करें तो बीते 20 दिन में ही 19 हजार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

वही आपकों बता दे की छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भी कोरोना वायरस का संक्रमण अब गांवों में भी पैर पसार रहा है। जिले के ढौर गांव में ही 180 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस गांव में कुछ दिनों पहले झांकी और मेला का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिससे ही यह संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है। लेकिन अचानक इस तरह एक गांव में 180 लोगों के संक्रमित होने से प्रशासन सकते में आ गया है। वहीं इसे हॉटस्पॉट घोषित कर गांव को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments