Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यबाहरी जिले में शुरू होगी 17 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा

बाहरी जिले में शुरू होगी 17 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा

पुनीत गुप्ता

दिल्ली बीजेपी ने 16 अगस्त से दिल्ली में तीन दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस संबंध में मंगलवार को प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक अहम बैठक हुई। इसमें दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और संगठन महामंत्री सिद्धार्थन भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परंपरानुसार अपने नए मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं करा पाए थे। इसके बाद देशभर में जन आशीर्वाद यात्राएं निकालने की घोषणा की गई थी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में तय किया गया है कि दिल्ली में 16, 17 और 18 अगस्त को जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी।

पार्टी के निर्देश पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी दिल्ली में ही निकाली जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे।मीटिंग में तय किया गया है कि दोनों मंत्री प्रदेश के 7-7 जिलों में यात्रा निकालेंगे। दोनों मंत्री विशेष रूप से तैयार करवाए जाने वाले रथों पर सवार होकर निकलेंगे। मीनाक्षी लेखी अपने संसदीय क्षेत्र नई दिल्ली से यात्रा की शुरुआत करेंगी, जबकि हरदीप सिंह पुरी पश्चिमी दिल्ली जिले से यात्रा शुरू करेंगे। तीनों दिन यात्रा सुबह 9-10 बजे के आसपास शुरू होगी और शाम को 5-6 बजे तक खत्म हो जाएगी। दोनों मंत्री इलाके के किसी प्रमुख धार्मिक स्थल पर मत्था टेक कर यात्रा की शुरुआत करेंगे और दोपहर में किसी स्थानीय व्यक्ति के यहां लंच करेंगे। कोशिश रहेगी कि समाज के किसी वंचित, शोषित, दलित तबके के व्यक्ति के घर पर लंच किया जाए।

ये भी पढ़ेंहैदरपुर केनिगम पार्षद सुजीत ठाकुर ने अपने वार्ड के स्कूल में किया झंडारोहण

दिल्ली का बाहरी जिला भी बड़े स्तर पर जन आशीर्वाद यात्रा करने जा रहा है , 17 अगस्त को सुबह 8 बजे पीरागढ़ी चौक से यह आशीर्वाद यात्रा शुरू की जाएगी , नांगलोई से मुंडका , फिर किराड़ी से सुल्तानपुरी मंगोलपुरी के रस्ते होकर रोहिणी सेक्टर 4   के विश्राम चौक पर इस यात्रा का समापन होगा , मुख्य तोर पर सांसद हंसराज हंस और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी इस आशीर्वाद यात्रा में मौजूद रहेंगे।

भाजपा के बाहरी दिल्ली जिला अध्यक्ष बजरंग शुक्ला ने बताया की जिले का हर कार्यकर्त्ता इस जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर उत्साहित है हज़ारो की संख्या में आम आदमी और कार्यकर्त्ता इस यात्रा में पहुंचेंगे , हमने कोवीड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा है हमारी कोशिश रहेगी की हर वर्ग के व्यक्ति तक हम पहुंचे और आशीर्वाद लिया जा सके।



शाम को यात्रा का समापन एक जनसभा के साथ किया जाएगा, जिसमें स्थानीय मुद्दों पर भी चर्चा होगी। साथ ही केंद्र सरकार की उपलब्धियों और दिल्ली के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों के बारे में भी जनता को जानकारी दी जाएगी।

दिल्ली बीजेपी इस कार्यक्रम को अगले साल होने वाले एमसीडी चुनावों के प्रचार अभियान की शुरुआत के तौर पर देख रही है। जन आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है। प्रदेश के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा और उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा यात्रा के संयोजन की जिम्मेदारी संभालेंगे। साथ ही दोनों मंत्रियों की यात्राओं के लिए कुछ समन्वयक भी नियुक्त किए गए हैं। मीनाक्षी लेखी की यात्रा के लिए समन्वय का जिम्मा कुलजीत सिंह चहल, राजीव बब्बर और इम्प्रीत सिंह बख्शी संभालेंगे। हरदीप सिंह पुरी की यात्रा के लिए दिनेश प्रताप और गौरव खारी को तैनात किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments