Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में लगा अब वीकेंड कर्फ्यू

दिल्ली में लगा अब वीकेंड कर्फ्यू

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। राजधानी में आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने कोरोना की तेज रफ्तार देख अब वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में अब शुक्रवार रात्रि 10 बज से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले से लागू है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की आज हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर सख्त फैसले की पहले से उम्मीद की जा रही थी। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ रहा है।
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड के 4,099 नए मामले सामने आए थे और सोमवार को संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत हो गई थी। डीडीएमए की 29 दिसंबर को हुई बैठक में तय किया था कि दिल्ली में येलो अलर्ट के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे। हालांकि पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के बाद आज वीकेंड कर्फ्यू का फैसला लिया गया।


श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्रवाई योजना के तहत दिल्ली लेवल 4 रेड अलर्ट प्रतिबंधों के दौर में पहुंच गई है, जिसमें अधिकांश गतिविधियों पर रोक और पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाता है। लगातार दो दिनों तक संक्रमण दर पांच प्रतिशत से अधिक होने के बाद रेड अलर्ट लागू किया जाता है।

ये भी पढ़ेंअरविंद केजरीवाल हुए कोरोना संक्रमित, घर में क्वारैंटाइन


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने विधानसभा में जानकारी दी है कि शहर में दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि ज्यादातर लोगों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे या उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है। उन्होंने कहा कि ओमीक्रोन से संक्रमित किसी भी मरीज को दिल्ली के अस्पतालों में अब तक ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी है।


टीकाकरण संबंधी राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह,एनटीएजीआई के कोविड-19 कार्य समूह के अध्यक्ष डॉ एन के अरोड़ा ने कहा है कि भारत के बड़े शहरों में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में ओमीक्रोन स्वरूप के मामले 50 प्रतिशत से भी अधिक हैं और पिछले एक सप्ताह में मामलों में तेज बढ़ोतरी वैश्विक महामारी की तीसरी लहर की ओर इशारा करती है, जैसा कि कई अन्य देशों में देखा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments