Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRदिल्ली के राजधानी कॉलेज में सोपर्ट्स डे का आयोजन

दिल्ली के राजधानी कॉलेज में सोपर्ट्स डे का आयोजन

पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद में भी आगे रहना चाहिए- विधायक शिवचरण गोयल

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
मंगलवार को दिल्ली के राजा गार्डन में स्थित राजधानी कॉलेज में सोपर्ट्स डे का आयोजन कॉलेज के प्रागण में किया गया। इस मौके पर परिसर में विभिन्न प्रकार के खेल जैसे क्रिकेट, कब्बडी, खोखों, बैडमिंटन फुटबॉल आदि खेलो का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मोती नगर विधानसभा के लोकप्रिय विधायक शिवचरण गोयल को कॉलेज के एनसीसी छात्रों द्वारा गॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- सरकारी स्कूलों को लेकर AAP विधायक आतिशी का BJP मनोज तिवारी पर तंज

तत्पश्चात विधायक गोयल व कॉलेज के कुलपति तथा अध्यापकों द्वारा दीपप्रज्व्वल कर कार्यक्रम की शुरआत की गई। कॉलेज प्रशासन द्वारा विधायक शिवचरण गोयल को फूलो का गुलदस्ता और पटका पहनाकर उनका सम्मान किया गया। जिसमे विधायक शिवचरण गोयल ने उपस्थित सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए कहाँ कि माननीय मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली के सभी स्कूल और कॉलेजों में बेहतर सुधार किया गया है।

हमें पढाई के साथ-साथ खेल-कूद में भी आगे रहना चाहिए , इससे हमारे शरीर का स्वास्थ्य भी दुरुस्त रहता है और मस्तिष्क भी फ्री रहता है। दिल्ली सरकार स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय की स्थापना भी कर चुकी है। जल्द ही ये यूनिवर्सिटी बनकर तैयार होने वाली है। जिसमे ये सुनिश्चित किया जाएगा की यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बेहतर करने के साथ उनके स्वस्थ जीवनशैली के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। यूनिवर्सिटी में खिलाडियों को वर्ल्डक्लास सुविधाएं मिले और वो देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल जितने के लिए बेहतर कोच उपलब्ध होंगे। दिल्ली सरकार इस यूनिवर्सिटी को जल्द से जल्द शुरू कर देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को तैयार करेगी। जिसमे खेलो से जुड़े कई बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराइ जाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments