Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRजहांगीरपुरी में हिंसा के बाद अब दो दिन तक चलेगा बुलडोजर एक्शन

जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद अब दो दिन तक चलेगा बुलडोजर एक्शन

दिल्ली दर्पण टीवी
नई दिल्ली।
राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में अब हिंसा के बाद अतिक्रमण के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार सुबह सबसे पहले कुशल चौक पर अतिमक्रमण हटाने की कड़ी में बुलडोजर के जरिये रेहड़ियों को तोड़ा गया। रेहड़ियों को तोड़ने के बाद अन्य अवैध निर्माण को भी तोड़ा जा रहा है। कुशल चौक पर ही हनुमान जन्मोत्सव के दौरान शोभायात्रा पर पथराव किया गया है।

यह भी पढ़ें-  दिल्ली : कीर्ति नगर फर्नीचर मार्किट में लगी आग

अब मस्जिद के 100 मीटर के दायरे में हुए अवैध निर्माण को हटाया जा रहा है।इलाके में अगले दो दिन तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। उधर, बुलडोजर के चालक ने बताया कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के तहत फिलहाल सड़कों पर बनी झुग्गियों और दुकानों को हटाया जाएगा।
वहीं, विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक का कहना है कि अतिमक्रमण हटाने के दौरान पुलिस का फोकस यहां पर एजेंसी को प्रोटेक्ट करना रहेगा और यहां पर कानून व्यवस्था बनी रहे उसका पालन करवाना रहेगा। जहांगीरपुरी में जो हिंसा हुई है उसके मद्देनज़र बुधवार को भी यहां पर्याप्त संख्या में फोर्स तैनात है।
16 अप्रैल को निकाली गई शोभायात्रा में हिंसा करने वालों पर आरोपितों की ओर से किए गए अतिक्रमण और अवैध निर्माण को कार्रवाई के तहत उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से गिराया जाएगा। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। बुलडोजर चलने के खौफ से लोग सकते में है। इस वजह से लोग समान उठा कर भाग रहे हैं। यह सिलसिला बुधवार सुबह से ही जारी है।
दरअसल, बुधवार सुबह से ही अतिक्रमण हटाए जाने की गैर आधिकारिक सूचना के चलते लोगों पर इसका खौफ भी देखा जा रहा है। घटनास्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि वे यहां कचरा या अपशिष्ट पदार्थ इकट्ठा करते हैं। अब वे इसे हटा रहे हैं क्योंकि हमें पता चला है कि यहां बुलडोजर आएगा।
एमसीडी द्वारा घोषित अतिक्रमण विरोधी अभियान से पहले डीसीपी उत्तर पश्चिम उषा रंगनानी ने जहांगीरपुरी क्षेत्र का पुलिस टीम के साथ निरीक्षण किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments