Tuesday, April 30, 2024
spot_img
Homeअन्यपत्नी और बेटी ने रची थी हत्या की साजिश

पत्नी और बेटी ने रची थी हत्या की साजिश

काव्या बजाज

दिल्ली के गोविंद पुरी ईलाके के ट्रांजिट कैंप पुलिस बूथ के पास कुछ बदमाशों ने 6 जुलाई को एक युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसमें उस व्यक्ति की जान चली गई थी। युवक की पहचान संजीव कुमार के नाम से हुई जो गोविंद पुरी का ही रहने वाला था। पुलिस की जांच पड़ताल से अब इस मामले की गुत्थी सुलझ गई है। दक्षिण-पूर्व जिले के गोविंदपुरी में डीटीसी के ड्राइवर संजीव कुमार की हत्या दोनों पत्नी और एक बेटी ने करवाई थी।

संजीव की हत्या के लिए उसकी दूसरी पत्नी ने दूसरी पत्नी ने एक शार्प शूटर को 15 लाख रुपये की सुपारी भी दी थी। संजीव की पत्नी नजमा और गीता देवी का कहना है कि वह उनके साथ बहुत ज्यादा मारपीट करता था, जिसकी वजह से मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। दोनों पत्नियों ने संजीव कुमार की हत्या की साजिश करीब तीन साल पहले रची थी, जिसको उन्होंने बीती 6 जुलाई को अंजाम दिया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि नजमा ने अपने बुआ के लड़के इकबाल के साथ मिल कर इस हत्या को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ेंNorth West Distt-महिला सुरक्षा-सशक्तिकरण मुहिम “तेजस्वी का एक साल- कितना कागजी ,कितना कमाल ?

इस साजिश का खुलासा तब हुआ जब नजमा ने अपने मोबाइल से फोटो डिलीट की। फोन की जांच करने पर पता लगा कि नजमा ने हत्या के समय संजीव जिस बाइक को चला रहा था उसकी नंबर प्लेट की फोटो डिलीट की है। उसने पांच जुलाई को नंबर प्लेट की फोटो ली थी और उसी दिन डिलीट कर दी थी। इससे पुलिस को उस पर शक हो गया। पूछताछ करने पर नजमा ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।  साथ ही बताया कि पत्नी नजमा और गीता देवी दोनों ही पति की हत्या के बाद प्रॉपर्टी को आपस में बांटना में चाहते थे। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस दूसरी पत्नी के फुफेरे भाई और सुपारी किलर की तलाश कर रही है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments