Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeअन्यनार्थ वेस्ट जिला पुलिस कर्मचारियों के बीच भिड़ंत , महिलाएं भी शामिल...

नार्थ वेस्ट जिला पुलिस कर्मचारियों के बीच भिड़ंत , महिलाएं भी शामिल किसकी हुयी विजय

-जौली यादव , दिल्ली दर्पण

  दिल्ली। नार्थ वेस्ट जिला पुलिस के कर्मचारियों के बीच जमकर हुई जंग। चाहे वे महिला हो या पुरुष , दोनों ने पूरा दम लगा दिया  कि इस जंग में जीत उसी की हो। हैरान होने की जरूरत नहीं हम बात कर रहें है नार्थ वेस्ट जिला पुलिस में चली बैडमिंटन प्रतियोगिता की। अशोक विहार डीसीपी कार्यालय परिसर में नए बने बैडमिंटन कोर्ट में “राष्ट्रीय खेल दिवस ”  29 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक चले अंतर-जिला वार्षिक बैडमिंटन टूर्नामेंट पुलिस के जवानों में नया उत्साह देखने को मिला। टूर्नामेंट का आयोजन  हॉकी के महानायक ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए  “नवनिर्मित बैडमिंटन कोर्ट” में  किया गया।

नार्थ वेस्ट जिला डीसीपी आईपीएस उषा रंगनानी ने कहा कि खेल हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य तो बढ़ाते ही है, टीम भावना और अनुशासन के भाव भी विकसित करते है। फिटनेस और स्वस्थ के लिए खेल को अपने जीवन का अभिन्न  अंग बनाना बेहद जरूरी है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन उषा रंगनानी, आईपीएस, डीसीपी / उत्तर-पश्चिम द्वारा किया गया और मयंक बंसल (अतिरिक्त डीसीपी) की करीबी देखरेख में संपन्न हुआ।  इस प्रतियोगिता में उत्तर-पश्चिम जिले के 120 से अधिक पुलिसकर्मियों (पुरुष और महिला दोनों कर्मचारियों सहित) ने भाग लिया, जो छह श्रेणियों में आयोजित किया गया था।महिला एकल में शिवानी एएचटीयू (विजेता) व शिखा (उपविजेता), महिला युगल में स्वाति और शिखा (विजेता), शिवानी, और नवनीत कौर, सांसद (उपविजेता), पुरुष एकल (40 से नीचे) में  एसआई अमित राठी (विजेता) और एचसी सचिन, विजिलेंस (उपविजेता), पुरुष युगल (40 से नीचे), में

सीटी धर्मेंद्र और एचसी सचिन, सतर्कता (विजेता) और इंस्पेक्टर अमित और एसआई अमित राठी (उप-विजेता), पुरुष एकल (40 से ऊपर) में एचसी सुनील (विजेता) और एसआई रजनीश, एचएई (उपविजेता) व पुरुष युगल (40 से ऊपर) में एसआई रजनीश और एचसी सुनील (विजेता) तथा एसआई जॉर्ज और एएसआई राज सिंह (उप-विजेता) रहे।
इस ‘वार्षिक बैडमिंटन टूर्नामेंट’ के विजेताओं और उपविजेताओं को ‘ट्राफियां और टी-शर्ट’ दिए गए। टूर्नामेंट के समापन में डीसीपी/उत्तर पश्चिम ने विजेताओं व उपविजेताओं को बधाई दी साथ ही अन्य खेलों में भी इस तरह के और अधिक टूर्नामेंट आयोजित करने पर जोर दिया उन्होंने कहा चाहे आप कितने भी समय से नौकरी पर हों, बेहतर शारीरिक फिटनेस आपको ड्यूटी पर हमेशा बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करती है.

नार्थ वेस्ट जिला पुलिस में उषा रंगनानी ने हर क्षेत्र में शानदार काम किया है। बात चाहे कम्युनिटी पुलिसिंग की हो या पुलिस कम्युनिटी के वेलफेयर की हो। दिल्ली में तेजस्वी , युवा , जैसी योजनाएं दिल्ली पुलिस में चर्चा की विषय बनी रही तो वहीं अपने जिले के  दिल्ली पुलिस क्वार्टर में भी पुलिस कर्मचारियों के लिए सामुदायिक सेवाओं का शानदार विकास किया। यह टूर्नामेंट भी उसी परिसर में बने शानदार कोर्ट में आयोजित किया गया। नार्थ वेस्ट जिला पुलिस ने अपने कार्य से पब्लिक और पुलिस दोनों की प्रशंसा पाई है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments