Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यWrestlers Controversy : बृजभूषण सिंह के मामले सीएमएम ने एमपी/एमएलए कोर्ट में...

Wrestlers Controversy : बृजभूषण सिंह के मामले सीएमएम ने एमपी/एमएलए कोर्ट में भेजा, 27 जून को होगी अगली सुनवाई

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर 6 बालिग पहलवानों के यौन शोषण केस की सुनवाई दोबारा शुरू हुई तो सीएमएम महिमा राय सिंह ने मामले को एमपी/एमएलए अदालत में ट्रांसफर कर दिया। सीएमएम ने मामले को एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल के पास भेज दिया है। हरजीत सिंह जसपाल की अदालत बृजभूषण सिंह के खिलाफ दाखिल आरोप पत्र पर संज्ञान लेकर सुनवाई करेगी

नई दिल्ली । भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले में गुरुवार को चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट महिमा राय सिंह की अदालत में सुनवाई हुई।

यहां सीएमएम महिमा राय ने इस मामले को एमपी/एमएलए कोर्ट के एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल के पास भेज दिया। अब राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित एमपी/एमएलए कोर्ट इस मामले पर संज्ञान लेकर 27 जून को सुनवाई करेगी।

आज अदालत में आरोप पत्र पर सुनवाई के दौरान क्या-क्या हुआ

सीएमएम महिमा राय सिंह ने आरोप पत्र पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस से पूछा कि क्या पॉक्सो के लिए कैंसिलेशन एप्लीकेशन अलग से दाखिल किया है? क्या एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल के पास पहले से एफआईआर असाइन है?

इस पर एसएचओ उपेंद्र सिंह ने कोर्ट को बताया कि पटियाला हाउस कोर्ट में पॉक्सो मामले में कैंसिलेशन एप्लीकेशन दाखिल किया है, सीएमएम महिमा राय सिंह ने कोर्ट स्टाफ को पता करने को कहा कि क्या मामले में एफआईआर एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल को असाइन हुई है? इस प्रश्न के पूछे जाने के बाद अदालत की कार्यवाही कुछ देर के लिए रुक गई। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर 6 बालिग पहलवानों के यौन शोषण केस की सुनवाई दोबारा शुरू हुई तो सीएमएम महिमा राय सिंह ने मामले को एमपी/एमएलए अदालत में ट्रांसफर कर दिया।

सीएमएम ने मामले को एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल के पास भेज दिया है। हरजीत सिंह जसपाल की अदालत बृजभूषण सिंह के खिलाफ दाखिल आरोप पत्र पर संज्ञान लेकर सुनवाई करेगी। इसके लिए अगली तारीख 27 जून तय की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments