Saturday, October 19, 2024
spot_img
Homeअन्यBageshwar Baba : पीएमओ में कब दरबार लगा रहे हैं धीरेन्द्र शास्त्री...

Bageshwar Baba : पीएमओ में कब दरबार लगा रहे हैं धीरेन्द्र शास्त्री ?

दिल्ली डीसीपी ऑफिस में लग चुका है धीरेन्द्र शास्त्री का दरबार, अपना भविष्य पूछ चुके हैं पुलिस अधिकारी 

चरण सिंह राजपूत 

बागेश्वर बाबा उर्फ़ धीरेंद्र शास्त्री ने दिल्ली पहुचंकर दिल्लीवासियों का भाग्य बताने के साथ ही डीसीपी ऑफिस में भी दरबार लगा लिया। पुलिस अधिकारियों को भी उनका भविष्य भी बता दिया। तो क्या धीरेन्द्र शास्त्री गृह मंत्रालय और पीएमओ में भी अपना दरबार लगायेंगे ? गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी भाग्य भी बताएंगे। क्या बागेश्वर बाबा से भविष्य जानकार लोग कर्म करना छोड़ देंगे ? 

एक बार नेपोलियन बोनापार्ट ने किसी ज्योतिषी को अपना हाथ दिखा कर पूछा कि बताइये कि मेरे भाग्य में राजयोग है या नहीं ? तो उन ज्योतिषी ने उनका हाथ देखकर कहा कि तुम्हारे हाथ में तो राज की लकीर है ही नहीं। नेपोलियन बोनापार्ट ने उन ज्योतिषी से पूछा कि राज की लकीर कौन से होती है। जब ज्योतिषी ने हाथ में राजयोग की लकीर को बताया कि यदि यह लकीर ऐसे होती तो फिर तुम्हारे भाग्य में राजयोग होता। नेपोलियन बोनापार्ट ने चाकू निकाला और चाकू की नायक से उसी तरह से लकीर खींच दी और ज्योतिषी से कहा कि अब तो मेरे हाथ में राजयोग हो गया न। तब नेपोलियन बोनापार्ट ने कहा था कि मैं अपनी लकीरें अपने कर्म से बनाता हूँ। यह नेपोलियन बोनापार्ट की कर्म प्रधानता ही थी कि नेपोलियन बोनापार्ट फ़्रांस के बहुत बड़े शासक हुए। नेपोलियन बोनापार्ट ही क्यों ? हमारे देश में भी जितने बड़े शासक हुए हैं उन्होंने अपने भाग्य की लकीरों को अपने कर्म से बनाया और बुलंदी छुई। देश को आज़ाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भगत सिंह आज़ाद भी भाग्य को नहीं मानते थे।

जिस देश में कर्म को ही प्रधान माना गया है उस देश में कितने बाबा भाग्य विधाता बन जाते हैं। किसी समय में ऐसे ही भाग्य विधाता आसाराम बापू,  राम रहीम और रामपाल बने थे तो आजकल बागेश्वर बाबा बने हुए हैं। कुछ भी कहें बागेश्वर बाबा ने राम रहीम, आसाराम बापू और रामपाल को धूमिल कर दिया है। याद कीजिये  इन तीनों बाबाओं का दौर। बागेश्वर बाबा के दरबार में तो कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा है पर आसाराम बापू के दरबार में अटल बिहारी वाजपेयी, नरेंद्र मोदी, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी जैसे नेता भी जाते थे। राम रहीम से तो खट्टर सरकार की पूरी कैबिनेट आशीर्वाद मांगने पहुंच गई थी। रामपाल के पास तो कांग्रेस के सभी दिग्गज जाते थे। खुद तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की पत्नी के रामपाल के दरबार में जाने की बात सामने आई थी। 

बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री आजकर राजधानी दिल्ली में कथा कार्यक्रम में पहुंचे हैं। दिलचस्प बात यह है कि धीरेन्द्र शास्त्री के आम लोग तो दीवाने है हैं दिल्ली की कानून व्यवस्था संभालने वाली पुलिस भी उनके पीछे पागल हो गई है। धीरेन्द्र  कथा के दौरान बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के अधिकारी और जवान मौजूद थे। कथा का समापन हुआ तो पुलिस अफसर बाबा को DCP ऑफिस ले गए, वहां कॉन्फ्रेंस रूम में बाबा का दरबार सज गया। पुलिस अधिकारियों ने परिचय देने के साथ ही बाबा से अपना भविष्य पूछा। जब धीरेन्द्र शास्त्री ने डीसीपी ऑफिस में अपना दरबार लगा लिया है तो फिर सीबीआई, ईडी, के साथ ही गृह मंत्रालय, पीएमओ में भी दरबार लगाएंगे। दरअसल धीरेन्द्र शास्त्री की दरबार का महत्व लगातार बढ़ रहा है। बीजेपी के कई नेता उनके दरबार में देखे जाते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments