Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली मॉडल को साकार करते हुए आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में लगाई...

दिल्ली मॉडल को साकार करते हुए आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में लगाई गई एक्स-रे मशीनें

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

मोती नगर।। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल को साकार करते हुए मोती नगर विधानसभा के संकल्प के साथ आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में मोती नगर विधानसभा के विधायक शिवचरण गोयल द्वारा एक्सरे मशीन का उद्घाटन फीता काट कर  किया गया।

उद्घाटन में अस्पताल के सभी डॉक्टरो के साथ-साथ सभी कर्मचारी भी मौजूद थे।अत्याधुनिक मशीन द्वारा मरीजों का एक्सरे संभव हो पायेगा। इसके लगा जाने से मरीजों को अब कही और जाने की जरुरत नहीं है। इस मशीन को पोर्टेबल तरीके से मरीजों के रूम में ले जाकर उनका एक्सरे किया जा सकता है। जिससे गंभीर मरीजों को अधिक लाभ मिलेगा।

विधायक ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि,  लोगों के प्राथमिक उपचार के लिए दिल्ली के हर दो किलोमीटर पर मोहल्ला क्लीनिक का खोल कर लोगों को स्वास्थ्य  सेवाएं उपलब्ध करा कर हेल्थ सेक्टर को मजबूत किया है। ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य और सुविधाओं के लिए कही और ना जाना पड़े।

मैं आशा करता हुए की इस मशीन के लगा जाने से आप सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में इसका लाभ ले सकेंगे। इस कोरोना महामारी में जहाँ कोरोना के केस काफी हद तक कंट्रोल में हैं वही दूसरी तरफ दिल्ली सरकार विकास के क्षेत्र में काफी तेजी से कार्य कर रही है। वही दूसरी तरफ अस्पताल के प्रांगण में पश्चिमी दिल्ली का सबसे बड़ा अस्पताल आचार्य श्री भिक्षु बनने जा रहा है। और इसका निर्माण कार्य बड़ी तेजी से किया जा रहा है। कुछ माह में जल्द ही इसको जनता की सेवा के लिए सुपर्द कर दिया जायेगा। उद्घाटन में मोती नगर विधानसभा के सभी कर्मठ और जुझारू कार्यकर्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments