Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली के LNJP अस्पताल से सामने आई कोरोना की डरावनी तस्वीरें

दिल्ली के LNJP अस्पताल से सामने आई कोरोना की डरावनी तस्वीरें

अविशा मिश्रा, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोविड महामारी ने भयानक रूप ले लिया है। मरीजों की तादाद में बेतहाशा वृद्धि के कारण यहां के अस्पतालों में कोविड स्पेशल बेड की कमी होने लगी है। हालत यहां तक पहुंच चुके है कि एक बेड पर दो-दो मरीजों को रखना पड़ रहा है।

दिल्ली के मशहूर एलएनजेपी अस्पताल का दृश्य देखकर आप समझ जाएंगे कि अगर तेजी से बेड नहीं बढ़ाए गए तो आने वाले दिनों में स्थितियां और बिगड़ सकती हैं। एक तरफ एलएनजेपी अस्पताल का यह हाल है तो दूसरी तरफ आप सरकार का दावा है कि अब भी 5,096 कोविड बेड खाली पड़े हैं। केजरीवाल सरकार ने गुरुवार शाम को जारी आंकड़ों में कहा है कि प्रदेश में 5,525 कोविड बेड हैं जिनमें सिर्फ 429 बेड पर ही मरीज हैं। दावा है कि दिल्ली के अस्पतालों में 14,918 बेड हैं जिनमें 10,134 पर मरीज हैं जबकि 4,784 बेड अब भी खाली पड़े हैं। सरकार ने बताया है कि 26,974 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

एलएनजेपी के मेडिकल डायरेक्टर ने कहा, “कोविड केस की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। हमने जी-जान लगा दिया है। हमारे पास 300 से ज्यादा आईसीयू बेड हैं। आज 158 मरीज भर्ती हुए हैं। सभी मरीजों में ऑक्सिजन लेवल 91 से नीचे है।” कोरोना के कारण दिल्ली की दुर्दशा की यह तस्वीर काफी डराने वाली है। ध्यान रहे कि गुरुवार को दिल्ली में 16,699 मरीज मिले जबकि 112 मरीजों की मौत हो गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments