Tuesday, April 30, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा वैक्सीन नहीं है हमारे पास

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा वैक्सीन नहीं है हमारे पास

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है लेकिन टीकाकरण अभियान को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली के कई हिस्सों में, 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण कार्यक्रम को रोक दिया गया है। केजरीवाल सरकार का कहना है कि उनके पास टीका उपलब्ध नहीं है और न ही उन्हें केंद्र से कोई सहायता मिल रही है। गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर राज्यों को बाहर से वैक्सीन खरीदना है, तो केंद्र सरकार को ही यह काम करना चाहिए।


स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार से राज्यों को उचित मात्रा में कोरोना वायरस वैक्सीन उपलब्ध कराने की अपील की है। उन्होंने कहा, अगर राज्यों को वैक्सीन बाहर से खरीदनी है तो केंद्र इसे सभी राज्यों को मुहैया कराए. इसके अलावा, दोनों वैक्सीन-उत्पादक कंपनियों को अन्य वैक्सीन-उत्पादक कंपनियों के साथ अपने फार्मूले को साझा करना चाहिए, ताकि बड़ी मात्रा में वैक्सीन का उत्पादन किया जा सके। सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा कि टीके उत्पादक कंपनियों को 150 रुपये से अधिक के टीके बेचने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र से राज्यों को वैक्सीन की आपूर्ति करने का अनुरोध किया था। उन्होंने अन्य देशों को वैक्सीन निर्यात पर भी सवाल उठाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments