Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद के डीग गांव में लगाया गया रक्तदान शिविर

फरीदाबाद के डीग गांव में लगाया गया रक्तदान शिविर

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली एनसीआर। आज फरीदाबाद के डीग गांव में जनहित सेवा संस्था, सिविल अस्पताल बादशाह खान और रोटरी क्लब के सहयोग से एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह आयोजन डीग गांव में रहने वाले सुभाष गहलोत ने अपने स्वर्गीय पिता चौधरी खड़क सिंह गहलोत की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कराया था। इसमें आज 100 लोगों द्वारा रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया और लोगों से अपील की गई कि लोग ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करें क्योंकि रक्तदान करने से बड़ा कोई दान होता। 

तस्वीरें फरीदाबाद के डीग गांव की है जहां पर गांव के ही रहने वाले सुभाष गहलोत ने अपने स्वर्गीय पिता की पुण्य तिथि के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन कराया था। इस रक्तदान शिविर में आज 100 लोगों द्वारा रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया ताकि उनके द्वारा दिया गया रक्त थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों और किसी दूसरे जरूरतमंद की जान बचाने में काम आए। वहीं इस मौके पर सुभाष ने बताया कि अभी तक उनके इस शिविर में 20 लोग अपना रक्तदान कर चुके है । कोरोना के प्रकोप के चलते लोग घरों से कम निकल रहे है।

उन्हौने बताया की 45 से 50 वर्ष तक का व्यक्ति रक्तदान कर सकता है और रक्तदान से किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती। वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे सामजसेवी दीपक डागर ने भी इलाके के लोगों और युवाओं से अपील करते हुए कहा को वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर रक्तदान करें क्योंकि रक्तदान महादान है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments