Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़DMA ने लगाई SC से गुहार, कहा- डॉक्टरों की सुरक्षा और मुआवजे...

DMA ने लगाई SC से गुहार, कहा- डॉक्टरों की सुरक्षा और मुआवजे पर बने पॉलिसी

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन यानी DMA ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ बढ़ते हिंसा के मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। DMA द्वारा दायर याचिका में कोर्ट से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के साथ मुआवजा के लिए पॉलिसी बनाये जाने की भी मांग की है।

दायर याचिका में देश के अलग-अलग राज्य जैसे यूपी, पंजाब, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक समेत कई अन्य राज्यों में डॉक्टरों पर हुए हमलों की 23 घटनाओं का जिक्र किया गया है। साथ ही ‘मेडिकल जर्नल द लेंसेट’ की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि किस तरह इंडिया में करीब 75% डॉक्टर हिंसा के शिकार हुए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बढ़ती हिंसा की घटनाओं के खिलाफ IMA ने भी अपनी आवाज उठाई थी। डॉक्टरों के साथ हो रही हिंसा का विरोध करने के लिए 18 जून को आईएमए ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन भी किया था। इस प्रदर्शन में आईएमए ने ‘सेव द सेविएर्स’ स्लोगन का इस्तेमाल किया था। इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आईएमए ने कहा था कि सरकार द्वारा डॉक्टरों के खिलाफ हो रही हिंसा पर काम करने के बावजूद विभिन्न राज्यों में ऐसी घटनाएं हो रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments