Sunday, September 22, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली: विरोध के बाद केजरीवाल ने दी छठ पूजा मनाने की मंजूरी,...

दिल्ली: विरोध के बाद केजरीवाल ने दी छठ पूजा मनाने की मंजूरी, लिखा एलजी को पत्र

बबीता चौरसिया


नई दिल्ली। छठ पूजा को लेकर राजधानी दिल्ली में दिलचस्प राजनीति खेली जा रही है। सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा पर पाबंदी लगाने पर मचा बवाल अब शांत होने का नाम लेता दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखी है। इसमें केजरीवाल ने कहा है कि “ दिल्ली में अभी कोरोना की स्थिति बेहतर है। मेरे विचार से, सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए छठ पूजा की अनुमति देनी चाहिए।”


आपको बता दें कि 30 सितंबर को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने त्योहारों को लेकर गाइड लाइंस जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा करने पर रोक लगा दी थी। डीडीएमए ने यह फैसला कोरोना संक्रमण के चलते लिया था, लेकिन इसके बाद बवाल मच गया और बीजेपी सड़कों पर उतर आई। दिल्ली सरकार के इस फैसले से बीजेपी का गुस्सा इस प्रकार से फूटा कि उन्होंने मंगलवार को सीएम आवास के बाहर ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया। बता दें कि विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी समेत पार्टी के कई अन्य नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता जख्मी हो गए थे।

ये भी पढ़े   – रोहिणी कोर्ट में गैंगवार के बाद अदालतों की सुरक्षा के कड़े उपाय


सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा मनाने पर लगी रोक के चलते बढ़ते बवाल को देखकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी है। इसमें केजरीवाल ने लिखा है, “ दिल्ली में लोग बड़ी आस्था से हर साल छठ पूजा मनाते हैं। दिल्ली में पिछले तीन महीनों से कोविड महामारी नियंत्रण में है। मेरा विचार है कि हमें कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखते हुए छठ पूजा मनाने की अनुमति देनी चाहिए।”


अरविंद केजरीवाल ने आगे लिखा, “उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान आदि पड़ोसी राज्यों ने भी अपने नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए उचित प्रतिबंधों के साथ छठ पूजा मनाने की अनुमति दी है। मेरा आपसे अनुरोध है कि यथाशीघ्र डीडीएम की बैठक बुलाकर छठ पूजा समारोह के आयोजन की अनुमति प्रदान करें।”


कोरोना के चलते पिछले साल भी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा मनाने की रोक लगा थी। पूर्वांचालियों लोगों में छठ का त्योहार बहुत लोकप्रिय है। यह त्योहार दिवाली के छः दिन बाद मनाया जाता है, और चार दिनों तक चलता है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments