Thursday, September 19, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ से 13 श्रद्धालुओं की मौत, जांच के...

वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ से 13 श्रद्धालुओं की मौत, जांच के आदेश

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली। आज नए साल की शुरुआत बहुत ही दुखद रही। जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी मंदिर में तड़के करीब 2 बजकर 45 मिनट पर भगदड़ मचने से 13 श्रद्धालुओं की मौत गई। घटना में करीब 15 लोगों घायल हो गए है। इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को कटरा के नारायना अस्पताल में भर्ती किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्हा सहित कई नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है।


उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भगदड़ की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ युवाओं के बीच मामूली कहासुनी के कारण वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ की स्थिति बनी जिसमें दुर्भाग्य से 13 लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र 3 जनवरी से


उपराज्यपाल ने कहा है कि संवेदना और प्रार्थना मृतकों और घायलों के परिवार के साथ है। मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से बात की है। उन्हें हालात के बारे में पूरी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री ने हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है। सभी मृतकों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा और सभी घायलों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों के इलाज का खर्च श्राइन बोर्ड वहन करेगा। पीएमओ ने भगदड़ में जान गंवाने वाले परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।


श्राइन बोर्ड ने एक बयान जारी कहा कि आज हादसे में 13 श्रद्धालुओं की मौत हुई और 15 श्रद्धालु घायल हो गए हैं। सरकार ने तीन सदस्यों की टीम को उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं, जिसकी अध्यक्षता प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम करेंगे और उनके अलावा एडीजीपी जम्मू जोन और डिविजनल कमिश्नर जम्मू इसके सदस्य होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा यूटयूब चैनल दिल्ली दपर्ण टीवी (DELHI DARPAN TV) सब्सक्राइब करें।

आप हमें FACEBOOK,TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments