Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeअन्यदिल्ली सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी पर बवाल, मनीष सिसोदिया के घर BJP का...

दिल्ली सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी पर बवाल, मनीष सिसोदिया के घर BJP का हल्ला बोल…

एकता चौहान

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ बीजेपी लगातार हमलावर है। दिल्ली की नई आबकारी नीति को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद दिल्ली बीजेपी की इकाई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

बीजेपी की मांग है कि मनीष सिसोदिया कि गिरफ्तारी की जाए विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कहाकिहम लोग यहां सड़क पर हैं. केजरीवाल की कौन सी मजबूरी है जो शराब माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए बिना कैबिनेट अप्रूवल के पैसा दे देते हैं. ये लोग शराब माफिया को हज़ारों करोड़ का फायदा पहुंचा रहे हैं. ऐसे में मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करना चाहिए।

इसी के साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि जब तक मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी नहीं होती ये आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा। शनिवार सुबह ही बीजेपी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने के लिए मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर पहुंच गए थे।

दिल्ल में अरविंद केजरीवाल सरकार की चर्चित शराब नीति की सीबीआई जांच होगी। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. यह सिफारिश एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव की रिपोर्ट के बाद की गई है।नई एक्साइज ड्यूटी में गड़बड़ी के आरोप हैं. आरोप है कि नई एक्साइज पॉलिसी के जरिए शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया. लाइसेंस देने में नियमों की अनदेखी की गई. टेंडर के बाद शराब ठेकेदारों के 144 करोड़ रुपए माफ किए गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नीति के जरिए कोरोना के बहाने लाइसेंस की फीस माफी की गई. रिश्वत के बदले शराब कारोबारियों को लाभ पहुंचाया गया। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments