Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDelhi Police : हथियार तस्करों के खिलाफ चलाया अभियान, 48 पिस्टलों के...

Delhi Police : हथियार तस्करों के खिलाफ चलाया अभियान, 48 पिस्टलों के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

  
Delhi Police Arms Smuggler दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली हरियाणा राजस्थान पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदमाशों को कई वर्षों से हथियार मुहैया कराने वाले चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 48 पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किया है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
नई दिल्ली ।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बदमाशों को कई वर्षों से हथियार मुहैया कराने वाले चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 48 पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किया है।

गिरफ्तार तस्करों में दिल्ली के बवाना का परमजीत सेहरावत, मध्य प्रदेश के धार जिले का संजय, राजस्थान के बाड़मेर जिले का राम विष्णु, जोधपुर का अनिल और उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला का राहुल हैं। आरोपित .30 बोर, .32 बोर की पिस्टल के लिए 20,000 से 50,000 रुपये में पिस्टल खरीदते थे। फिर इसे अपराधियों को 35,000 से एक लाख रुपये प्रति पीस के हिसाब से बेचते थे।
 

आरोपित परमीत सहरावत पूर्व में दिल्ली में अपहरण, आर्म्स एक्ट और चोरी के मामलों में भी शामिल रहा है।डीसीपी राजीव रंजन के अनुसार, पुलिस टीम को पता चला कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के हथियार तस्कर मध्य प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तस्करों से हथियार खरीद रहे हैं।
 
इस पर एसीपी ललित मोहन नेगी के देखरेख में इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक,अरविंद कुमार और रविंदर कुमार त्यागी की टीम का गठन किया गया। गिरफ्तार किया गया संजय मध्य प्रदेश के तस्करों से हथियार खरीदकर का अनिल, राहुल राम विष्णु और अन्य अपराधियों को बेचता था।

उसने पूछताछ में बताया कि एक पिस्टल को बनाने में मुश्किल से 3,000 से 10,000 रुपये प्रति पीस का खर्च आता है। लेकिन वह अपने ग्राहकों की मांग के अनुसार उसे 12,000 से 50,000 रुपये में बेचता था। फिलहाल गिरफ्तार किए गए चारों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

चलाए गए तीन आपरेशन

पहले आपरेशन में बाहरी दिल्ली के बेगमपुर चौक के पास से 15 पिस्टल के साथ राम विष्णु और अनिल को गिरफ्तार किया गया। इससे पूछताछ में पता चला कि मध्य प्रदेश के धार जिले के संजय से उक्त पिस्टल खरीदी हैं। इसके बाद संजय को धार जिले से 4 पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया।

दूसरे आपरेशन में बाहरी रिंग रोड मुंडका चौक पास से राहुल को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 16 पिस्टल और कई कारतूस बरामद किए गए। तीसरे आपरेशन में पुलिस ने टीम ने परमजीत सेहरावत को गिरफ्तार किया गया, इसके पास से पांच पिस्टल और कई कारतूस बरामद किए गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments