Saturday, September 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRक्या आतिशी के सत्याग्रह और बीजेपी के प्रदर्शन से दूर होगा जल...

क्या आतिशी के सत्याग्रह और बीजेपी के प्रदर्शन से दूर होगा जल संकट?

नई दिल्ली, 23 जून, 2024। दिल्ली वालो को जल संकट से मुक्ति मिले न मिले है पर हर दिन मुफ्त के तमाशे जरूर देखने को मिलते हैं। एक ओर दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी समस्या का हल निकालने की जगह गलत मांगों को लेकर सत्याग्रह पर बैठ गई है वही दूसरी ओर बीजेपी भी सड़क पर प्रदर्शन कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर रही है। इस बीच किसी को भी दिल्ली वालों के दर्द से कोई सरोकार नहीं है।

दिल्ली में जबसे आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है हर दिन कोई न कोई ड्रामा देखने को मिलता है। कभी सीएम सहित पूरी कैबिनेट सड़क पर होती है तो कभी पूरी सरकार प्रदर्शन करने ससद घेरने पहुंच जाती है। हर समस्या का ठीकरा या तो केंद्र के मत्थे डाल देते हैं या पड़ोसी राज्यों के। दिल्ली वालों को भी ये तमाशे पसंद है तभी तो 10 साल से दिल्ली की सत्ता पर काबिज है आम आदमी पार्टी।

पर इन तमाशों के बीच दे दिल्ली के जल संकट का क्या? पिछले 10 साल में आम आदमी पार्टी की सरकार ने क्या एक भी झील तालाब कुएं का गहरीकरण सफाई की जिसके कारण जलस्तर बढ़ता। हरियाणा जरूरत से ज्यादा पानी छोड़ रहा बैराज से पर दिल्ली की बढ़ती जन संख्या को देखते हुए सरकार क्या कदम उठा रही है इसका जवाब किसी के पास नही है।

एक ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में है तो ऐसे ही आधे से ज्यादा काम काज ठप्प पड़े हैं। अब एक मंत्री आतिशी भी हाथ पैर बांध कर बैठ गई हैं। ऐसे में दिल्ली वाले भगवान भरोसे हैं। जब बारिश होगी, जल स्तर बढ़ेगा तो लोगो को पानी मिल जायेगा और तभी आतिशी का सत्याग्रह भी खतम होगा क्योंकि आतिशी जिन मांगों को लेकर बैठी हैं वो जायज नहीं है तो स्वाभाविक है पूरी भी नही की जा सकती हैं। तो ऐसे में वो भी भगवान से प्रार्थना कर रही होंगी कि बारिश हो और उनका सत्याग्रह खत्म हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments