Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRसुखमणि इंडस्ट्रियल एसोसिएशन का सराहनीय प्रयास बांटी मुफ्त पढ़ाई की सामग्री

सुखमणि इंडस्ट्रियल एसोसिएशन का सराहनीय प्रयास बांटी मुफ्त पढ़ाई की सामग्री

दिल्ली दर्पण 

7 अगस्त 2024,नई दिल्ली 

सुखमणि इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया नारे को साकार करते हुए और संगत की सेवा को सर्वोपरि मानते हुए बच्चों को मुफ्त कॉपियां, पेंसिल रबर और ज्योमेट्री बॉक्स बांटने की पहल शुरू की है, इस संगठन के प्रयासों ने पढ़ाई को एक सेवा के रूप में स्थापित किया है जिसमें जगह-जगह बच्चों को मुक्त पढ़ाई की वस्तुएं दी जा रही है। 

गोहाना सेक्टर 2 में एक एनजीओ,रोहिणी सेक्टर 16 और चंद्र विहार के गुरुद्वारे में यह सेवा मुख्य रूप से संचालित की गई ।गोहाना में श्रीमान धर्मेंद्र की अगुवाई में बच्चों को दो दो कॉपियां ,पेंसिल ,रबर और बिस्कुट के पैकेट वितरित किए गए इसके बाद रोहिणी सेक्टर 16 में श्री हरमंदिर जी और काला जी के सहयोग से एक और सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आखिर में चंद्र विहार के गुरुद्वारे में भी इसी प्रकार का सेवा अभियान संपन्न हुआ। 

संगठन के सभी कर्मचारियों ने सेवा में बढ़-चढ़कर भाग लिया और बच्चों में खुशी की लहर जाग उठी। गुरुद्वारे में बच्चों को मुफ्त कॉपियां, पेंसिल और ज्योमेट्री बॉक्स वितरित किए गए। 

संगठन के प्रमुख तेजेंद्र सिंह पढ़ाई की सेवा को सबसे बड़ी सेवा मानते हैं ,इसके साथ-साथ सेवा में भाग लेने वाले लोगों ने बताया कि दिल्ली में यह एकमात्र संगठन है जो फैक्ट्री सहयोग के साथ-साथ सामाजिक कार्य भी करता है। पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया इस बात से प्रेरणा लेते हुए संगठन कि ये पहल न केवल समाज के कमजोर वर्ग के बच्चों के लिए आशा की किरण है बल्कि समाज में शिक्षा के महत्व को भी बढ़ावा देती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments