Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यहरियाणा में कांग्रेस की वजह से परेशान बीजेपी !

हरियाणा में कांग्रेस की वजह से परेशान बीजेपी !

5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले है. जिसके लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपनी कमर कास ली है . बीजेपी हरियाणा में हैट्रिक बनाने की कोशिश में जुटी हुई है.
बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे है.

मुकाबले में प्रमुख नामों में बीजेपी की तरफ से कुरूक्षेत्र के लाडवा से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और अंबाला कैंट से अनिल विज हैं. रोहतक के गढ़ी सांपला-किलोई से कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा और जुलाना से विनेश फोगाट, उचाना कलां से जजपा के दुष्यंत चौटाला, ऐलनाबाद से इनेलो के अभय सिंह चौटाला और कलायत से आप के अनुराग ढांडा भी मैदान में हैं.

जहाँ बीजेपी की नज़र राज्य में हैट्रिक बनाने की है वहीँ कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापस आने के लिए सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाना चाहती है. कांग्रेस की चुनौती का सामना करते हुए बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटा कर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया था. मनोहर लाल खट्टर अब केंद्रीय मंत्री है और नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार.

हालाँकि वरिष्ठ पार्टी नेता और छह बार के विधायक अनिल विज ने यह घोषणा करके अपनी दावेदारी पेश की है कि अगर पार्टी जीतती है तो वह इस पद के लिए दावा पेश करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments