Monday, September 23, 2024
spot_img
HomeखेलDelhi से अभी विदा नहीं हुआ मानसून

Delhi से अभी विदा नहीं हुआ मानसून

Delhi . देश की राजधानी Delhi .में सितम्बर के महीने में जमकर बादल बरसे और बारिश ने अपना तय आकड़ा पार कर लिया. लेकिन वीकेंड से फिर धूप, गर्मी और उमस का मौसम देखने को मिल रहा है. आज यानी 23 सितंबर को भी कुछ ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है. हालांकि, इसे अभी मानसून सीजन का अंत नहीं कह सकते है.

  • फिरसे बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने दो दिन बाद यानी 25 सितम्बर से एक बार फिर बारिश के आसार जताये है. हालाँकि यह बारिश हल्की होगी पर तेज़ हवाओं के साथ मौसम का मिज़ाज़ एक बार फिर बदला हुआ मिलेगा . वहीँ बात करे आज यानी की 23 सितम्बर की तो आज Delhi में बदल छाये रहेंगे और अधिकतर तापमान 36 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है. साथ ही आपको बता दें कि बारिश की रफ्तार थमने के बाद से दिल्ली का तापमान एक बार फिर बढ़ रहा है.

  • – मानसून की वापसी

Delhi में सितम्बर के महीने में पहले ही सामान्य से अधिक बारिश हो चुकी है. Safdarjung Base Station पर 183 मिमी बारिश दर्ज़ की गयी जबकि सामान बारिश 123 .4 मिमी होती है. अब इन दो दिनों में Delhi NCR में बारिश होने की सम्भावना नहीं है. हालाँकि जल्दी ही बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक और मानसून प्रणाली बनने की सम्भावना है.

इस मौसम प्रणाली के देश के मध्य भागों से गुजरने के बाद Delhi और आस-पास के इलाकों में 25 सितंबर के बाद किसी भी समय मानसून गतिविधि फिर से शुरू हो सकती है. . इसका मतलब यह भी है कि 25 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी Delhi से मानसून की वापसी तय समय सीमा से आगे खिसक जाएगी.

अंशु ठाकुर , दिल्ली दर्पण टीवी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments