Friday, September 27, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi Airport पर चलेगी फ्री Air Train

Delhi Airport पर चलेगी फ्री Air Train

Delhi Airport

नई दिल्ली। हवाई यात्रियों की असुविधा को देखते हुए Delhi International Airport Limited (DIAL) ने एक फ्री Air Train चलाने का निर्णय लिया है। Delhi Airport इसके लिए टेंडर जारी कर दिए है। हालांकि 7.7 किलोमीटर लंबी दूरी के लिए इस ट्रेन के संचालन में समय लगेगा। बताया गया है कि 2027 में यह शुरू होगी।
जानकारी के अनुसार दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने दिल्ली हवाई अड्डे पर भारत की पहली एयर ट्रेन या ऑटोमेटेड पीपल मूवर बनाने के लिए टेंडर जारी किया है। यह Air Train T1 और T2 व T3, Aero city और cargo city में रूकेगी।


हवाई यात्रियों को फिलहाल एक टर्मिनल से दूसरे पर पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पडता है। ट्रैफिक जाम के कारण कई बार यात्रियों की Flights मिस हो जाती हैं।
इस सुविधा से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले यात्रियों को बहुत फायदा होगा। खासकर उन लोगों को जो एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल जाना चाहते हैं। यात्रियों को अभी तक डीटीसी बसों से जाना पड़ता है जो काफी समय लेती है।

नई Air Train से यह सफर कुछ मिनटों Delhi Airport


नई Air Train से यह सफर कुछ मिनटों में पूरा होगा। इस प्रोजेक्ट के लिए Dial ने टेंडर जारी कर दिया है और उम्मीद है कि अगले दो महीने तक बोली लगनी शुरू हो जाएगी। प्रोजेक्ट की कुल लागत का अंदाजा अभी नहीं लगाया जा सका है लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह करीब 2000 करोड़ रुपये तक हो सकती है।

पूनम कोरी दिल्ली दर्पण

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments