Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeदेश विदेशUS Midterm Elections : 23 साल की भारतीय अमेरिकी नबीला सैयद ने...

US Midterm Elections : 23 साल की भारतीय अमेरिकी नबीला सैयद ने रचा इतिहास, मिली जीत

अमेरिकी की सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के 5 भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति, रो खन्ना, प्रमिला जयपाल और एमी बेरा ने मध्यावधि चुनाव में जीत दर्ज कर अमेरिकी की प्रतिनिधि सभा में जगह पक्की की।
 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
अमेरिका के मध्यावधि चुनाव में 23 साल की नबीला सैयद ने जीत हासिल करके इतिहास रच दिया है। नबीला सैयद इलिनॉयस महासभा के लिए निर्वाचित होने वाली सबसे कम उम्र की सदस्य बन गई हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार भारतीय-अमेरिकी नबीला सैयद ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी क्रिस बोस को मात देते हुए जीत हासिल की है। इलिनॉयस स्टेट हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में 51 वें जिले के चुनाव में नबीला सैयद को 52.3 फीसदी वोट मिले है।

चुनाव में जीत हासिल करने की जानकारी खुद नबीला सैयद ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरा नाम नबीला सैयद है। मैं एक 23 साल की भारतीय-अमेरिकी मुस्लिम महिला हूं। हमने अभी अभी एक रिपब्लिकन-आयोजित उपनगरीय जिले को फ्लिप किया है। उन्होंने आगे लिखा है, मैं जनवरी में इलिनॉयस महासभा की सबसे कम उम्र की सदस्य बनूंगी।’ 
नबाली के ट्वीट पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया। कई यूजर्स उनको जीत और सबसे कम उम्र की सदस्य बनने पर बधाई दी है। ट्विटर के अलावा नबीला ने इंस्टाग्राम पर भी एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है। जिसमें उन्होंने बताया कि चुनाव में उतरने के लिए क्या प्लानिंग की थी। सैयद ने कहा है कि उन्होंने दौड़ इसलिए जीत पाईं क्योंकि वो लगातार लोगों से बातचीत करती रहीं।

सैयद ने बताया कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान सीनियरों से दवाओं की बढ़ती कीमतों के बारे में बात की। इसके अलावा प्रॉपर्टी टैक्स के बढ़ते बोझ को लेकर भी कई परिवारों से बातचीत की। उन्होंने आगे कहा ‘चुनाव प्रचार के दौरान हमने महिलाओं से बात की और लोगों को विश्वास दिलाया कि मैं प्रजनन स्वास्थ्य की देखभाल के साथ-साथ उनके अधिकारों की रक्षा करूंगी। इसके अलावा हमने गन सेफ्टी कानूनों को मजबूत करने की उनकी ईच्छा के बारे में बात की।’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments