Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यतो अब ओलंपिक संघ के खिलाफ होगा पहलवानों का आंदोलन 

तो अब ओलंपिक संघ के खिलाफ होगा पहलवानों का आंदोलन 

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों को ट्रायल में छूट देने पर योगेश्वर दत्त ने जताई आपत्ति, पहलवानों से कहा विरोध करने को 

चरण सिंह राजपूत 

तो क्या अब पहलवान भारतीय ओलंपिक संघ के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे ? अंतर्राष्ट्रीय पहलवान और बीजेपी नेता योगेश्वर दत्त के बयान से तो यही लग रहा है। योगेश्वर दत्त ने इस निर्णय को कुश्ती जगत में काला दिन बताते हुए ओलंपिक संघ की तदर्थ कमेटी के आंदोलित पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक,  बजरंग पुनिया, संगीता फोगाट समेत छह पहलवानों को ट्रायल में छूट देने को मुद्दा बना लिया है। उन्होंने रवि दहिया, दीपक पुनिया, अंशु मलिक और सोनम मलिक का नाम लेकर कहा है तो फिर इन पहलवानों को भी ट्रायल में छूट मिलनी चाहिए। उन्होंने पहलवानों से तदर्थ कमेटी के इस निर्णय का विरोध करने को कहा है। दरअसल यह आंदोलन तदर्थ कमेटी के खिलाफ नहीं होगा बल्कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलित कर रहे पहलवानों के खिलाफ होगा। 

योगेश्वर दत्त के इस बयान के जवाब में विनेश फोगाट ने उन्हें जयचंद बताते हुए कहा कि जब  तक योगेश्वर दत्त जैसे जयचंद रहेंगे तब तक जालिमों के जुल्म होते रहेंगे। विनेश फोगाट ने वीडियो जारी कर कहा है योगेश्वर दत्त महिला पहलवानों को धमका रहे थे। उन्होंने कई पहलवानों के घरों पर फोन कर उनको आंदोलन से हटने को भी कहा है। योगेश्वर दत्त पर विनेश फोगाट ने यह भी आरोप लगाया है कि महिला पहलवानों के नाम बृजभूषण शरण सिंह को योगेश्वर दत्त ने ही दिए थे और मीडिया में भी उन्होंने ही लीक किये थे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments