Monday, October 7, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRईडी बोली केजरीवाल शराब नीति केस के सरगना, आप को 100 करोड़...

ईडी बोली केजरीवाल शराब नीति केस के सरगना, आप को 100 करोड़ की रिश्वत दिलाने में शामिल थे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 12 जुलाई 2024। दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। ईडी की कोर्ट में पेश चार्जशीट में कई हैरतअंगेज दावे किए हैं। पर खास बात यह है कि इसमें मुख्य अभियुक्त अरविंद केजरीवाल और आप पार्टी को बताया गया है।
दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में चौंकाने वाला दावा किया गया है। इसमें अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। ईडी ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति के बदले अपनी पार्टी को सीधे तौर पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दिलाने में शामिल थे।
शराब नीति केस में ईडी ने मंगलवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सातवीं सप्लिमेंट्री चार्जशीट पेश की। 208 पेज की इस चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को केस का सरगना और साजिशकर्ता बताया गया। चार्जशीट में कहा गया कि स्कैम से मिला पैसा आम आदमी पार्टी पर खर्च हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में कहा गया है कि शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी भी शामिल है। चार्जशीट में आप को आरोपी नंबर 38 बताया गया है। इसी संबंध में पार्टी के कर्ताधर्ता को 12 जुलाई को तलब किया गया है। ईडी के आरोपपत्र के मुताबिक, शराब नीति में कुल 100 करोड़ की रिश्वत ली गई है। इसमें से गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप को 45 करोड़ रुपए प्रत्यक्ष तौर पर दिए गए हैं। इसके अलावा, ईडी ने हवाला के जरिए पैसे ट्रांसफर होने में चरणप्रीत को आरोपी बताया है। जबकि केजरीवाल और अपराध की आय को हैंडल करने वाले विनोद चौहान के बीच हुए डायरेक्ट मैसेज को सबूत के तौर पर पेश किया है। इसमें बैंक नोट, सीरियल नंबर और व्हाट्सऐप चैट का सिलसिलेवार जिक्र किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments