Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeविज्ञान/ तकनीकीडीएवी पुष्पांजलि वार्षिक विज्ञानं और कला प्रदर्शनी में दिया पर्यावरण बचाओ...

डीएवी पुष्पांजलि वार्षिक विज्ञानं और कला प्रदर्शनी में दिया पर्यावरण बचाओ का सन्देश

–दिल्ली दर्पण टीवी

दिल्ली। कव्वाली गाते ये बच्चे आपका मनोरंजन तो कर ही रहे हैं लेकिन साथ ही साथ एक गंभीर समस्या को भी उजागर कर रहे हैं।  जी हाँ , ये कोशिश है डीएवी  पुष्पांजलि के बच्चों की ज्सिको ये अपने प्रदर्शन और प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक पर्यावरण को बचाने का सन्देश पहुँचाने  की कोशिश कर रहे हैं।  दरअसल डीएवीं पुष्पांजलि में मौका था वार्षिक विज्ञानं और कला प्रदर्शनी का और इस मौके पर हजारों बच्चों ने कलात्मकता के जरिये लोगों को जागरूक करने की जो कोशिश की , वो काबिलेतारीफ़ है। हजारों की संख्या में छोटे बड़े साइंस मॉडल बना कर बच्चों ने न केवल अपने कला और ज्ञान का परिचय दिया बल्कि एक प्रदूषण मुक्त भविष्य का भी संकल्प लिया। कहीं वेस्ट  मैनेजमेंट , तो कहीं एनर्जी कंजर्वेशन , प्रदूषण नियंत्रण से लेकर चाइना  के स्ट्रेडलिंग बस तक के मॉडल प्रदर्शनी में लगाये  गये  थे।

डीए वी  पुष्पांजली में इस तरह के आयोजन लगातार होते रहते हैं।  ऐसे आयोजन से बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभाओं को उभारने का मंच तो मिलता ही है साथ ही साथ समाज को भी सन्देश जाता है। दिल्ली  दर्पण से बात करते हुए स्कूल की प्रिसिपल ने भी बताया की वो किस तरह से इतने बड़े आयोजन की भी सफलता से कर दिखाते हैं।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

  1. Superb glimpses of the exhibition . Stupendous efforts of our principal mam, teachers,students n parents have attributed to the grand success of the exhibition . . Heartiest Congratulate everyone

    • Superb glimpses of the exhibition . Stupendous efforts of our principal mam,teachers,students and parents have attributed to the grand success of the exhibition. .My Heartiest Congratulations to everyone.

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments