Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़गौतम गंभीर का कदम बना गरीबों की आशा की किरण

गौतम गंभीर का कदम बना गरीबों की आशा की किरण

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली ।। तमिलनाडू की आयरन लेडी जयललिता ने अपने राज्य में एक रसोई की शुरुआत करी थी। जिसमें गरीबों को मात्र तीन रुपय में भरपेट भोजन दिया जाता था। आपको बता दें कि तमिलनाडू में चुनावों के समय उन्होंने जनता से ये रसोई खोलने का वादा किया था जो कि उन्होंने पूरा भी किया। इस रसोई की सिर्फ राज्य ही नहीं बल्कि देशभर में काफी सराहना भी की गई थी और अब इसे “अम्मा रसोई” के नाम से भी जाना जाता है।

गरीबों की मदद के लिए इसी तरकीब को अपनाते हुए भाजपा के सांसद गौतम गंभीर दिल्ली में इस रसोई की शुरुआत करने जा रहे हैं जिसे “जन रसोई और गंभीर रसोई ” के नाम से जाना जाएगा। कोंडली विधानसभा क्षेत्र में खुलने वाली ये रसोई क्रिकेटर गौतम गंभीर का एक सपना है जो एक रुपय में दिल्ली वासियों का पेट भरेगा।

गंभीर रसोई का उद्दघाटन सांसद गौतम गंभीर 24  दिसंबर को करेंगे। आपको बता दें कि इस रसोई में खाना खाने के लिए लोगों को एक टोकन दिया जाएगा जिससे वो रसोई में बैठकर खाना खा सकते है। लेकिन भोजन बाहर ले जाने की सुविधा लोगों को नहीं दी जाएगी।

देश में लोगों की सुविधाओं के लिए कई बड़े कदम तो उठाए जाते है लेकिन गरीबों के हित को सभी सरकारें चुनावों के बाद भूल जाती हैं या यूँ कहे कि गरीबों को नज़र अंदाज़ कर देती है लेकिन भाजपा सांसद गौतम गंभीर के इस कदम से गरीबों को एक आशा की किरण नज़र आने लगी है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments