Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़सामुदायिक भवनों को निजी हाथों में सोंपने की तैयारी में बीजेपीः मुकेश...

सामुदायिक भवनों को निजी हाथों में सोंपने की तैयारी में बीजेपीः मुकेश गोयल

संवाददाता, दिल्ली दर्पण टीवी

नई दिल्ली।। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता और वरिष्ठ निगम पार्षद मुकेश गोयल ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बजट को मुंगेरी लाल के हसीन सपनों जैसा बताया है। उन्होंने कहा कि शनिवार को पेश किये गए बजट में स्थायी समिति अध्यक्ष छैल बिहारी ने निगम के सामुदायिक भवनों को निजी हाथों में सोंपने का प्रस्ताव कर दिया है। इससे आम नागरिकों की ब्लैकमेलिंग शुरू हो जाएगी।


मुकेश गोयल ने कहा कि स्थायी समिति अध्यक्ष ने सामुदायिक भवनों से संबंधित प्रस्ताव में विपक्ष की सहमति की बात कही है। लेकिन कांग्रेस दल के साथ सत्ता पक्ष के नेताओं ने इस विषय में कोई बात नहीं की है। उन्होंने यदि आम आदमी पार्टी के नेता प्रतिपक्ष के साथ इसकी सहमति ले ली हो तो अलग बात है। इस तरह के प्रस्ताव पहले भी लाए जा चुके हैं और विपक्ष के दबाव में उन्हें वापस लिया गया था।


मुकेश गोयल ने आगे कहा कि निजी संगठन नगर निगम के सामुदायिक भवनों को विभिन्न बहानों से लेने के बाद इन भवनों की बुकिंग के लिए भारी मुनाफा वसूली करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी पहले सिविक सेंटर के किराये को भी नकार रही थी। लेकिन कांग्रेस द्वारा सदन बनाये गये दबाव के बाद अब बजट में सिविक सेंटर का 2477 करोड़ रूपये जोड़ दिया गया है।


मुकेश गोयल ने कहा कि स्थायी समिति अध्यक्ष ने बजट में पार्षद निधि में डेढ़ करोड़ रूपये और अर्बन व रूरल विलेज के लिए भी 50-50 लाख रूपये आबंटित करने का प्रस्ताव किया है। जबकि वास्तविकता यह है कि पिछले एक साल में निगम पार्षदों को क्षेत्रीय विकास के लिए एक रूपया भी जारी नहीं किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments