Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeअन्यराजधानी दिल्ली में लिया गया गंदगी का जायज़ा

राजधानी दिल्ली में लिया गया गंदगी का जायज़ा

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली।। दिल्ली दर्पण की टीम लगातार एक मुहिम चला रही है। साथ ही अपने दर्शकों से एक सवाल भी कर रही है कि अगर उनके क्षेत्र में कूड़ा है, तो वह हमें बताएं। उसकी जानकारी दें। इस मूहिम के ज़रिए काफी मात्रा में लोग हमसे जुड़े और उन्होंने बताया कि उनके आसपास कौन से इलाके में गंदगी है।

हमारे दर्शकों के कहने पर और उनके द्वारा बताई गई जगहों पर हम वहां का जाएज़ा लेने गए। इस दौरान हमने देखा कि दिल्ली में कई जगहों पर कूड़ा और गंदगी फैली हुई है। जिससे आम जनता काफी परेशान है। नॉर्थ दिल्ली के मेयर जयप्रकाश ने कहा था कि दिल्ली में एमसीडी के कर्मचारियों की हड़ताल अब खत्म हो चुकी है और दो दिनों के भीतर ही सभी कूड़ा हटा लिया जाएगा, लेकिन लिखे जाने के दिन एक हप्ता हो गया था, फिर भी प्रताप बाग के संगम पार्क में पड़े कूड़े को देखकर शायद ही किसी को एसा लगे कि हड़ताल वाकई में खत्म हो चुकी है।

गंदगी को देखकर जब हमने स्थानीय लोगों से बात करने की कोशिश की तो उनका कहना था कि गंदगी ने उनका जीना दुभर हो गया है। गंदगी से लोगों की सेहत बिगड़ने लगी है। कई समस्याएं भी झेलनी पड़ रही है।

जाएज़े के दौरान यह भी देखा गया कि जहां दिल्ली के कई ईलाकों में गंदगी है वहीं कुछ ईलाके ऐसे भी है जहां कर्मचारी साफ सफाई करते हुए भी देखे गए। जिसको देख कर लगता है कि शायद एमसीडी के कुछ कर्मचारियों ने हड़ताल ख्त्म कर दी है।

एक तरफ एमसीडी के कर्मचारी अपना वेतन नहीं मिलने से परेशान हैं, तो दूसरी तरफ दिल्ली की जनता गंदगी से। अब आगे देखना यह है कि कि कब तक कर्मचारियों की सभी मांगे पूरी होती है और उत्तरी दिल्ली के इलाके गंदगी से मुक्त हो पाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments