Wednesday, October 2, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़2021-22 के बजट को लोगों को समझाने के लिए Intellectual meet का...

2021-22 के बजट को लोगों को समझाने के लिए Intellectual meet का आयोजन

डिम्पल भारद्वाज, संवाददाता

दिल्ली।। साल 2021-22 का बजट पेश होने बाद से ही लोगों में उसे लेकर कई तरह के भ्रम भी बने हुये है इन भ्रम को दूर करने के लिये अब बजट के मुख्य बिन्दुओं को जनता के बीच बताने और समझाने के लिए Intellectual’s meet की जा रही है। एक ऐसी ही Intellectual meet  बीजेपी द्वारा करोल बाग डिस्ट्रीक स्थित डीएलएफ मोती नगर कोरल बैल्स बैंक्वेट में आयोजित हुई। जिसमें दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और नई दिल्ली से सांसद मिनाक्षी लेखी बतौर मुख्य अतिथि पहुंची। मुख्य अतिथियों के अलावा करोल बाग के कई स्थानीय नेता और गणमान्य लोगों के साथ कई चार्टेड अकाउंटेंट ने अपनी उपस्थिती दर्ज कराई। सभी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये बजट को मुख्य बिन्दुओं को जनता के सामने रखा।

बता दें की भाजपा सांसद मिनाक्षी लेखी बीजेपी के नेताओं को मिलने वाले अड़ानी आंबानी के ताने से बौखलाई दिखाई दी और खुल कर अड़ानी अंबानी की तारिफों के पुलिंदे बांधे। मिनाक्षी लेखी ने अपने संबोधन के दौरान यह तक कहा की अड़ानी अंबानी ही वह व्यक्ति हैं जो देश में इंफ्रस्ट्रक्टर को बेहतर कर देश को नई दिखा दे रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी बजट में मौजूद शिक्षा और स्वास्थ्य पर चर्चा करते दिखे लेकिन जब उनसे बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में सवाल किया गया तो आदेश गुप्ता ने पैट्रोल डीजल के बढ़े दामों के पीछे के समीकरण का हवाला देने लगे। तो वहीं बजट में दिल्ली नगर निगम की अंदेखी पर भी सफाई देते दिखे।

दिल्ली में निगम उप-चुनाव चल रहे है और अगले साल निगम चुनाव भी होने है। ऐसे में बीजेपी हर उस सवाल का जबाब जतना के बीच जाकर दे रही है जो बजट को लेकर उठाये जा रहे है। बीजेपी इसे अच्छा और संतुलित बजट बताकर जनता का भरोसा जितनी की कोशिश कर रही है। इसमें वह कितनी कामयाब होती है यह देखना अभी बाकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments