Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़फरीदाबाद में कामों का जायजा लेने पहुंची नगर निगम की मेयर

फरीदाबाद में कामों का जायजा लेने पहुंची नगर निगम की मेयर

मनोज सूर्यवंशी, संवाददाता

दिल्ली दर्पण टीवी।। करोड़ों रुपए की लागत से फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए स्वच्छ भारत मिशन के शौचालयों का निरीक्षण करने फरीदाबाद नगर निगम की मेयर सुमन बाला शौचालय पर पहुंची तो वहां शौचालय की हालत देख भड़क गई। इस पर जब उन्होंने एसडीओ सुरेंदर खट्टर से जवाब मांगा तो एसडीओ ने सरेआम मेयर के साथ दुर्व्यवहार किया और बीच में ही मेयर को छोड़ वहां से चले गए। 

दरअसल मेयर एसडीओ से यह सवाल पूछ रही थी कि आखिर रोजाना सफाई के बावजूद शौचालय इतने गंदे क्यों पड़े हुए हैं और आम लोग क्यों परेशान हो रहे हैं। इस पर एसडीओ साहब मेयर पर ही भड़क गए और उन पर आरोप लगाने लगे। सुमन बाला ने पूछा था कि लाखो की लागत से जो शौचालय बनाए गए, उसमें अभी तक पानी का कनेक्शन क्यों नहीं किया गया है तथा सीवरेज व्यवस्था भी बहाल है ऐसे में लाखों रुपए इन शौचालय पर खर्च करने का क्या औचित्य है। जिसका जवाब देने की बजाय नगर निगम के एसडीओ सुरेंद्र खट्टर उन्हें ही आंखे दिखाने लगे इस पर जब मेयर ने एतराज जताया तो उन्होंने मुख्यमंत्री से उनकी शिकायत करने की नसीहत मेयर को दे डाली। 

इस मामले में जब मेयर सुमन बाला से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मनमानी इतनी हावी हो गई है कि जब उनसे उनके कार्यों पर सवाल किया जाता है तो वह इस तरह सरेआम दूर व्यवहार करते हैं उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत करेंगी साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि करोड़ों रुपए की लागत से शौचालय का निर्माण करवाया गया है लेकिन जब भी निरीक्षण करने पहुंची तो एसडीओ ने उनसे बदतमीजी करते हुए उन्हें बीच में ही छोड़ दिया और वहां से चले गए।


वही शौचालय की खस्ता हालत पर आम लोगों ने भी बताया कि शौचालयों की सफाई व्यवस्था की हालत यह है कि वहां से निकलना भी दूभर हो जाता है तथा अधिकारी बेशक कह रहे हैं कि रोजाना सफाई होती है लेकिन शौचालयों की गंदगी देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार के पैसे को किस तरह बर्बाद किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments