Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़जल्द ही शुरु होगी नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया

जल्द ही शुरु होगी नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली।। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही नर्सरी कक्षा के दाखिले की प्रक्रिया शुरु करने वाले हैं। आपको बता दे कि हर साल जनवरी तक नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया पूरी हो जाती है लेकिन इस साल कोरोना के चलते हालात कुछ और है। जिसकी वजह से इस प्रक्रिया की शुरुआत भी अभी तक नहीं हो पाई है।

2 फरवरी को हुई सरकार और स्कूलों के प्रिंसिपल की बैठक में यह मुद्दा उठाया गया। उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी चिंता प्रकट की। और कहा कि काफी समय से स्कूल बंद है और दाखिले की प्रक्रिया की भी शुरुआत नहीं हुई जिसकी वजह से स्कूल और बच्चों की पढ़ाई पर काफी गहरा प्रभाव पड़ रहा है।

इसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि वह जल्द ही इसे खोलने पर विचार कर रहे हैं। और यह सरकार की ही जिम्मेदारी है कि वह कोई कदम उठाए जिससे सभी को इससे राहत मिल पाए और बच्चों की पढ़ाई भी इससे खराब ना हो। उनका कहना था कि कई देशों में स्कूल खोले गए जिसका अंजाम अच्छा नहीं रहा जिसकी वजह से लोगों को चिंता है कि अगर उन्होंने भी अपने बच्चों को स्कूल भेजा तो कही वो भी किसी बीमारी का शिकार ना हो जाए। इसलिए सभी बातों को ध्यान में रखते हे कदम उठाए जा रहे हैं जिसकी वजह से पहले 10वीं और 12वीं को छात्रों के लिए स्कूल खोले गए। उनका मानना है कि कोविड को ध्यान में रक कर सरकार सही समय पर सही कदम उठा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments