Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़सोशल मीडिया हैंडल्स से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा

सोशल मीडिया हैंडल्स से इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा

काव्या बजाज, संवाददाता

नई दिल्ली। स्विच दिल्ली अभियान को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने 6 फरवरी 2021 को सोशल मीडिया हैंडल्स भी लॉन्च कर दिए है। सोशल मीडिया हैंडल्स की मदद से लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों की जानकारी दी जाएगी। जनता भी कई तरह के सवाल इन हैंडल्स के जरिए पूछ सकती है। जिसका जवाब डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (डीडीसीडी) के द्वारा दिया जाएगा, ताकि लोगों तक कोई भी गलत जानकारी नहीं पहुँचें।

आपको बता दें कि आज के समय में लोग सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं जिसकी वजह से इसके लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया को चुना गया है। इसके जरिए जनता को इलेक्ट्रिक वाहनों पर मिल रही सब्सिडी की जानकारी दी जाएगी। सरकार का कहना है कि वह पूरी कोशिश करेंगे और इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देंगे ताकि राजधानी प्रदूषण मुक्त हो सके। जानकारी के अनुसार राजधानी में 500 चार्जिंग पॉइंट भी बनाए जा रहे हैं।

इसके अलावा इन सोशल मीडिया हैंडल्स पर इलेक्ट्रिक वाहन खरीद चुके लोगों की जानकारी और प्रतिक्रिया भी होगी। जिससे लोग इन्हें देख कर प्रोत्साहित हो और स्विच दिल्ली अभियान को सफलता मिल पाए।

राजधानी दिल्ली को इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ स्विच करने के लिए केजरीवाल सरकार काफी जद्दोजहद कर रही है। सरकार ने इसके लिए ‘स्विच दिल्ली’ अभियान की शुरुआत भी की थी। इसकी पूरी जानकारी दिल्ली की जनता तक पहुँचाने का कार्य भी आरंभ कर दिया गया है। इसका ज़िम्मा डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (डीडीसीडी) को सौंपा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments