Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़अब नहीं मिलेगी पानी के बिल पर छूट !

अब नहीं मिलेगी पानी के बिल पर छूट !

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार की पानी के बिल पर मिलने वाली छूट की योजना 31 मार्च को समाप्त हो रही है। दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सतेंद्र जैन ने दिल्लीवासियों को नए साल पर यह राहत प्रदान करने का निर्णय लिया गया था, जो बुधवार को समाप्त हो रही है। दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली सरकार के इस निर्णय से लाखों उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। इससे पहले, दिल्ली जल बोर्ड ने पानी के बिल पर मिलने वाली छूट की योजना को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ाया था, इसे फिर बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया। 

दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सतेंद्र जैन के मुताबिक, दिल्ली के निवासी कोरोना माहमारी के चलते इस समय बेहद ही चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में इस स्कीम को कई बार बढ़ाया गया। जल मंत्री सतेंद्र जैन के मुताबिक, अब तक 5 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया है और दिल्ली जल बोर्ड को राजस्व के रूप में 600 करोड़ रुपये की आय हुई है। यह चौथा मौका है, जब दिल्ली जल बोर्ड ने उपभोक्ताओं को इस छूट का फायदा उठाने के लिए मौका दिया है, ताकि वो दिल्ली जल बोर्ड के वैध उपभोक्ता बन सकें।

इस योजना से उन सभी उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा, जिनके बिल 31 मार्च 2019 तक बकाया हैं। इस योजना के तहत सभी घरेलू और कमर्शियल ग्राहकों को लेट पेमेंट सरचार्ज पर 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी। वहीं, बिल की मूल राशि पर दी जा रही छूट हाउस टैक्स के लिए म्युनिसिपल कॉरपोरेशन की बनाई गई कॉलोनी की श्रेणी पर निर्भर करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments