Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हुए कोरोना संक्रमित

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह हुए कोरोना संक्रमित

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि रविवार को मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना संकट को लेकर एक पत्र लिखा थी। इस पत्र में उन्होंने सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए सुझाव दिए थे। फिलहाल वह खुद कोरोना संक्रमित हैं और उनके सभी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे है।

पत्र में उन्होंने लिखा था कि सरकार को यह बताना चाहिए कि अलग-अलग वैक्सीन को लेकर क्या आदेश हैं और वैक्सीन का अगले छह महीनों में डिलीवरी होने का क्या स्टेटस है। उन्होंने आगे लिखा कि सरकार को यह संकेत देना चाहिए कि पारदर्शी फार्मूले के आधार पर राज्यों में उनकी अपेक्षित आपूर्ति को कैसे पूरा किया जाएगा।

इसके साथ मनमोहन सिंह ने लिखा कि राज्यों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणियों को परिभाषित करने के लिए कुछ छूट देनी चाहिए। ताकि 45 वर्ष से कम उम्र के लोगों को भी टीका लगाया जा सके। वहीं उन्होंने लिखा कि भारत सरकार को वैक्सीन निर्माताओं को और रियायत देनी चाहिए और इजरायल की तरह अनिवार्य लाइसेंसिंग प्रावधान भी लागू किये जाने चाहिए।

उन्होंने अपना सुझाव देते हुए कहा कि किसी भी वैक्सीन को जिसे यूरोपीय मेडिकल एजेंसी या USFDA जैसे विश्वसनीय एजेंसियों द्वारा उपयोग के लिए मंजूरी दे दी गई है, उसे घरेलू आयात कर उपयोग में लाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments