Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

दिल्ली में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

नेहा राठौर, संवाददाता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट के चलते हालत बिगड़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार ने सूबे में लगे लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसका ऐलान करते हुए कहा कि हमने विचार करने के बाद ही यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाना बहुत जरूरी हो गया है।

सीएम ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन ही आखिरी हथियार है। जितनी तेजी से केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में आखिरी हथियार इस्तेमाल करना जरूरी हो गया है। अभी कोरोना का कहर थमा नहीं है बल्कि बढ़ और तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए हमने राज्य में लगे लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। यह लॉकडाउन 3 मई की सुबह पांच बजे तक रहेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑक्सीजन की समस्या पर उन्होंने कहा कि इस समय दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत की है और हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन मुहैया कराया जा रहा है। कल यानी शनिवार को केंद्र सरकार ने दस टन ऑक्सीजन और आवंटित किया है। यानी अब दिल्ली को केंद्र सरकार से मिलने वाले ऑक्सीजन की संख्या 490 टन हो गई है। उन्होंने कहा कि हालांकि दिल्ली में ऑक्सीजन की पूरी सप्लाई एक साथ नहीं आ पा रही है। इसी लिए दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बहुत ज्यादा है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 32 प्रतिशत से ऊपर चल रहा है, वहीं ऑक्सीजन और बेड्स की भी किल्लत हो रही है जिसके कारण फिलहाल सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments