Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़केजरीवाल का अभियान, कार में बैठकर लगवाएं अब वैक्सीन

केजरीवाल का अभियान, कार में बैठकर लगवाएं अब वैक्सीन

तेजस्विनी पटेल, संवाददाता

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली में टीकाकरण के जरिए एक अभियान की शुरुआत करेंगे। यह बुधवार को आकाश हेल्थकेयर के सहयोग से द्वारका के वेगास मॉल में शुरू होने वाला है। लोग अपनी कार में ही रहेंगे और स्वास्थ्य कर्मी उन्हें टीका लगाएंगे। पूरी प्रक्रिया के दौरान लोगों को अपनी कार से बाहर भी नहीं आना पड़ेगा। लोगों को ये टीकाकरण का तरीका काफी पसंद आया है।

दक्षिण-पश्चिम जिले के डीएम नवीन अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम की सफलता के बाद आगे भी इस तरह के प्रयास किए जाएंगे। इस प्रक्रिया में लोगों को भीड़ के बीच नहीं जाना पड़ेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए वे वैक्सीन ले सकते हैं। यह टीका विकलांग लोगों के अलावा बहुत से लोगों के लिए बहुत उपयुक्त है जो कई कारणों से टीकाकरण केंद्र में आने से हिचकते हैं।

आकाश हेल्थकेयर द्वारका से मिली जानकारी के मुताबिक टीकाकरण अभियान बुधवार सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा। टीकाकरण के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। 45  और 18 साल  से ज्यादा वालो की बुकिंग फिलहाल दिखाई दे रही है। बुकिंग रेट दो तरह के होते हैं। 18  और 45 साल से ज्यादा  वालो के लिए 250 रुपये और 1000  रुपये का विकल्प है। कोविशील्ड दोनों वर्गों के लिए बुकिंग कर रहा है। एनसीआर में जिन स्थानों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया है, वहां जिला प्रशासन के सहयोग से 45 साल से ज्सादा वालो में यह सुविधा प्रदान की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments