Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़दिल्ली में दोबारा लगा लॉकडाउन, मेट्रो भी हुई बंद

दिल्ली में दोबारा लगा लॉकडाउन, मेट्रो भी हुई बंद

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर अभी कम नहीं हुआ है। इस महामारी से दिल्ली में रोजाना 350-400 लोग अपनी जान गवां रहे हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो सेवा सेवाएं निलंबित।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया कि दिल्ली में लॉकडाउन 7 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान दिल्ली मेट्रो सेवा सेवाएं निलंबित रहेंगी। सीएम ने बताया कि इस लॉकडाउन में सख्ती रहेगी। उन्होंने कहा कि अभी ढिलाई देने का समय नही। अगर दिया तो फिर हालात खराब होंगे। इसलिए लॉकडाउन अगले सप्ताह तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली में लागू लॉकडाउन की अवधि अगले सोमवार (17 मई) की सुबह पांच बजे तक बढ़ाई गई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने की दर 26 अप्रैल को 35 प्रतिशत थी, जो पिछले कुछ दिन में गिरकर 23 प्रतिशत हो गई है। राजधानी में कोरोना के नए मामलों में गिरावट शुरू हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि हमने लॉकडाउन की अवधि में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है। ऑक्सीजन की आपूर्ति की एक समस्या थी। दिल्ली में अब हालात सुधर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments