Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़मनीष सिसोदिया का बड़ा कदम, ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का किया शुभारंभ

मनीष सिसोदिया का बड़ा कदम, ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का किया शुभारंभ

जूही तोमर, संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सेलेक्ट सिटी मॉल में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, “इससे लोग बिना अपने गाड़ी से उतरे वैक्सीन बड़े आराम से लगवा सकते हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप वैक्सीन लगवाएं और सरकार अपनी तरफ से पुरी कोशिश कर रही है कि यहां ज़्यादा से ज्यादा वैक्सीन जल्द उपलब्ध हो। “इससे पहले  बुधवार को दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू किया गया था। पहले दिन 70 लोगों ने इस सुविधा का लाभ उठाया था।

वही अपको बता दे की आकाश हेल्थकेयर द्वारा मॉल परिसर में यह सुविधा शुरू की गई है। यहां ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन व आनसाइट टीकाकरण दोनों ही तरह की सुविधा मिलेगी। इससे पहले गुरुग्राम में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू किया जा चुका है।

ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन के लिए लोग मॉल में सीधे अपनी कार के साथ प्रवेश कर सकते है। यहां कार में बैठे-बैठे पहले पंजीकरण काउंटर पर अपना पंजीकरण कराएं, इसके बाद टीका साइट पर टीका लगाने और अंत में वेरिफिकेशन काउंटर पर लाभार्थी को सर्टिफिकेट उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद पार्किंग क्षेत्र में टीका लाभार्थी को कार में बैठे-बैठे आधे घंटे इंतजार करना पड़ेगा। इस दौरान लाभार्थी को यदि कोई समस्या होती है तो उन्हें दो बार कार का हार्न बजाना है और तुरंत वहां मौजूद चिकित्सक टीका लाभार्थी का हालचाल लेने के लिए पहुंच जाएंगे। यदि टीका लगने के बाद व्यक्ति को कोई परेशानी होती है तो मौके पर मौजूद एंबुलेंस में बैठाकर व्यक्ति को अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments