Wednesday, June 26, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi MCD चुनाव : AAP जिताऊ उम्मीदवारों पर लगाएगी दांव, चार स्तर...

Delhi MCD चुनाव : AAP जिताऊ उम्मीदवारों पर लगाएगी दांव, चार स्तर पर खोजे जा रहे प्रत्याशी, टिकट के लिए 6 हजार आवेदन

​​​​​​​ 
दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

आम आदमी पार्टी में निगम चुनाव के लिए टिकट दावेदारों की कतार लंबी होती जा रही है। टिकट पाने के लिए 250 वार्ड के लिए अब तक कुल 6 हजार लोगों ने आवेदन किया है। पार्टी नेताओं का कहना है कि दावेदारों के लिए टिकट की खिड़की खुली है। पार्टी उन्हीं को मैदान में उतारेगी जिनकी छवि साफ होगी, वह पार्टी के लिए जिताऊ उम्मीदवार साबित हो सके। पार्टी एक बेहतर जिताऊ उम्मीदवार की तलाश के लिए तीन स्तर पर काम कर रही है। सूत्रों की माने तो पार्टी कई मौजूदा पार्षदों के टिकट भी काट सकती है।
आम आदमी पार्टी ने इस बार टिकट बंटवारे के लिए अलग रणनीति बनाई है। पार्टी कार्यकर्ताओं, संगठन की तरफ से संभावित उम्मीदवारों की सूची के अलावा पार्टी एक निजी एजेंसी के जरिए भी उम्मीदवारों के नामों को टटोल रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने के मुताबिक पार्टी ने टिकट के दावेदारों के लिए ओपन फोरम रखा है, जहां से सीधे कोई आवेदन कर सकता है। दूसरा संगठन व विधायक अपनी तरफ से संभावित दावेदारों की सूची पार्टी को भेज सकते है। इससे इतर पार्टी आलाकमान अपने स्तर पर वार्ड स्तर पर सर्वे करा रही है।

आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम चुनाव में साफ छवि वाले उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारेंगे। अगर किसी के खिलाफ कोई शिकायत होती तो उसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सर्वे भी करा रहे है इसके अलावा संगठन, विधायक व लोगों की भी राय ली जा रही है। टिकट घोषणा को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही दावेदारों के नाम पर चर्चा होगी। उसके बाद सूची जारी कर दी जाएगी। मौजूदा पार्षदों के टिकट देने पर उन्होंने कहा कि सर्वे करा रहे है उसके आधार पर टिकट का फैसला होगा।

सूत्रों की माने तो पार्टी ने एक संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की है। उन नामों पर अगले एक दो दिनों में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक होगी। केजरीवाल अभी चुनाव प्रचार के लिए बीते पांच दिनों से गुजरात में है। वह 9 नवंबर को दिल्ली आ रहे है। उसके बाद ही पार्टी दिल्ली नगर निगम के संभावित उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा की जाएगी। दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 14 नवंबर को नामांकन का आखिरी दिन है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments