Sunday, May 5, 2024
spot_img
HomeराजनीतिBharat Jodo Yatra : हरियाणा पुलिस ने भारत जोड़ो यात्रा में आने...

Bharat Jodo Yatra : हरियाणा पुलिस ने भारत जोड़ो यात्रा में आने से लोगों को रोका

जयराम बोले- गांव की बिजली भी कटी, हुड्डा ने कहा कि सरकारी अफसर राजनीतिक हथकंडों का इस्तेमाल होने से बचें। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि पुलिस ठीक से काम करे, नहीं तो सरकारें तो आती-जाती रहती हैं।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बीजेपी की मनोहर लाल खट्टर सरकार पर आरोप लगाया कि हरियाणा पुलिस ने लोगों को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से रोकने की कोशिश की। उन्होंने उस गांव में बिजली नहीं होने का भी दावा किया, जहां एक दिन पहले यात्रा में शामिल लोगों ने विश्राम किया था। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने रमेश के साथ मिलकर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। हुड्डा ने कहा कि सरकारी अफसर राजनीतिक हथकंडों का इस्तेमाल होने से बचें। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि पुलिस ठीक से काम करे, नहीं तो सरकारें तो आती-जाती रहती हैं।

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा चरण के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को नूंह जिले के मलाब गांव से फिर से शुरू हुई। यात्रा बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में दाखिल हुई थी।

रमेश ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि हरियाणा पुलिस ने लोगों को बृहस्पतिवार सुबह यात्रा में शामिल होने से रोकने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर अवरोधक लगाए गए और लोगों से कहा गया कि उनके पास यात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं है। राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल रमेश ने दावा किया कि नूंह के उस गांव में बिजली नहीं थी, जहां यात्रा में शामिल लोगों ने विश्राम किया था।

रमेश ने कहा कि उन्हें बताया गया कि बुधवार को पूरे दिन बिजली नहीं आई जबकि इससे पहले दिन बिजली आपूर्ति में कोई व्यवधान नहीं था। उन्होंने कहा, मुझे यह प्रतिशोध की राजनीति लगती है। भाजपा सरकार हरियाणा में बौखलाई हुई है। उन्होंने कहा कि यात्रा अगले महीने हरियाणा में अपने अगले चरण में पानीपत, कुरुक्षेत्र, अंबाला से होकर गुजरेगी। फिर से भाजपा सरकार इसके लिए समस्या पैदा करने के नए तरीके खोजेगी। उन्होंने कहा कि कल जो हुआ वह गलत था। यदि आप प्रतिशोध की राजनीति करना चाहते हैं तो कांग्रेस के खिलाफ करें। आपने केवल यात्रा का स्वागत करने के लिए बिजली काट कर ग्रामीणों के खिलाफ ऐसा क्यों किया?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments